लाहौल में भारी बर्फबारी, शिकुंला दर्रा में फंसे नौ मजदूरों का सुरक्षित रेस्क्यू

दो सप्ताह के बाद मौसम ने करवट बदली है। लाहौल व कुल्लू की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश हुई है। नेशनल हाईवे तीन मनाली-लेह बर्फबारी के चलते दारचा से सरचू के बीच बंद

Oct 15, 2023 - 13:30
 0  6
लाहौल में भारी बर्फबारी, शिकुंला दर्रा में फंसे नौ मजदूरों का सुरक्षित रेस्क्यू

यंगवार्ता न्यूज़ - लाहौल    15-10-2023

दो सप्ताह के बाद मौसम ने करवट बदली है। लाहौल व कुल्लू की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश हुई है। नेशनल हाईवे तीन मनाली-लेह बर्फबारी के चलते दारचा से सरचू के बीच बंद हो गया है। इसके साथ दारचा-शिंकुला सड़क भी बर्फबारी से बंद हो गई है। 

वहीं पुलिस ने शिकुंला में बर्फबारी के चलते फंसे नौ मजदूरों को रेस्क्यू किया है। यह मजदूर रात को बर्फबारी में फंस गए थे। जिन्हें रेस्क्यू कर सकुशल दारचा पहुंचाया गया। वहीं नेशनल हाईवे 505 ग्रांफू के रास्ते बर्फबारी के चलते बंद हो गया है। 

ग्रांफू-काजा-समदो सड़क फिलहाल सभी प्रकार के वाहनों के लिए ठप है। हालांकि तांदी-तिंदी, किलाड़-संसारी सड़क में वाहनों की आवाजाही जारी है। लाहौल-स्पीति प्रशासन ने सड़कों की स्थिति को देखकर ही यात्रा करने का आग्रह किया है।

हिमाचल प्रदेश के कई क्षेत्रों में रविवार और सोमवार को भारी बारिश और बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। 17 अक्तूबर तक प्रदेश में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है। 18 अक्तूबर से मौसम साफ रहने की संभावना है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow