आईआईएम सिरमौर के 312 छात्रों ने पूरा किया ग्रीष्मकालीन प्लेसमेंट , 140 से ज्यादा संस्थान लेंगे इंटरव्यू

भारतीय प्रबंधन संस्थान सिरमौर ने अपने 312 छात्रों के अब तक के सबसे बड़े बैच के लिए ग्रीष्मकालीन प्लेसमेंट पूरा कर लिया है। संस्थान ने विभिन्न क्षेत्रों में परामर्श, वित्त, मानव संसाधन, विपणन, संचालन, बिक्री और व्यवसाय विकास, रणनीति आदि में इंटर्नशिप की पेशकश करते हुए दुनिया भर से 140 प्लस भर्ती कर्ताओं को आकर्षित किया

Mar 2, 2024 - 18:37
Mar 2, 2024 - 18:42
 0  19
आईआईएम सिरमौर के 312 छात्रों ने पूरा किया ग्रीष्मकालीन प्लेसमेंट , 140 से ज्यादा संस्थान लेंगे इंटरव्यू
यंगवार्ता न्यूज़ - पांवटा साहिब  02-03-2024
भारतीय प्रबंधन संस्थान सिरमौर ने अपने 312 छात्रों के अब तक के सबसे बड़े बैच के लिए ग्रीष्मकालीन प्लेसमेंट पूरा कर लिया है। संस्थान ने विभिन्न क्षेत्रों में परामर्श, वित्त, मानव संसाधन, विपणन, संचालन, बिक्री और व्यवसाय विकास, रणनीति आदि में इंटर्नशिप की पेशकश करते हुए दुनिया भर से 140 प्लस भर्ती कर्ताओं को आकर्षित किया। छात्रों को एक्सेंचर , एंजेलवन, बजाज फिनसर्व लिमिटेड, कॉर्डेलिया, डीसीएम श्रीराम, डीई शॉ , इजमायट्रिप , अर्न्स्ट एंड यंग, फुजित्सु, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, इंडिगो, जियो क्रिएटिव लैब्स, एलएंडटी, मैनकाइंड फार्मा, आरबीआई, टेक महिंद्रा, टाइगर एनालिटिक्स , तिरुपति फार्मा , यूनाइटेड कलर्स ऑफ बेनेटोन और इस एसआईपी जैसी प्रमुख कंपनियों से प्रभावशाली ऑफर मिले। 
जबकि आईआईएम सिरमौर के छात्रों को इंटर्नशिप के लिए दो लाख रुपए के उच्चतम घरेलू वजीफे प्राप्त किए। इसका लक्ष्य प्रत्येक छात्र को प्रतिष्ठित कंपनियों के साथ एक सार्थक ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप अवसर प्राप्त करने में सक्षम बनाना था जहां वह अपने करियर के हितों की खोज और सत्यापन कर सकें और अनुभव प्राप्त कर सकें और उन्हें अपना भविष्य बनाने में मदद मिले। 11 अंतरराष्ट्रीय प्रस्तावों के साथ छात्र इस गर्मी में तीन देशों मॉरीशस, रूस और संयुक्त अरब अमीरात में काम करेंगे। पर्यटन प्रबंधन में एमबीए के साथ एकमात्र आईआईएम होने के नाते आईआईएम सिरमौर ने एमबीए और एमबीए पर्यटन प्रबंधन 2023-25 दोनों कार्यक्रमों के छात्रों के लिए अवसरों के साथ एयर इंडिया, कॉर्डेलिया क्रूज , ईजमाई ट्रिप , इंडिगो, ट्रैवलबुलज आदि जैसे भर्ती कर्ताओं को आकर्षित किया। जैसे-जैसे भारत एक आशाजनक वैश्विक पर्यटन स्थल के रूप में उभर रहा है। 
पर्यटन प्रबंधन में कई कार्यकारी एमबीए/प्रबंधन विकास कार्यक्रम शुरू करने की योजना पाइप लाइन में है। डा. कार्तिकेयन बाला कुमार और डा. कीर्ति सक्सेना की अध्यक्षता में प्लेसमेंट समिति द्वारा प्रक्रियाओं में पारदर्शिता की दिशा में कई प्रयास किए गए। प्लेसमेंट को अधिक समावेशी, प्रौद्योगिकी संचालित और छात्रों के लिए कम तनावपूर्ण बनाने के लिए इस वर्ष विभिन्न पहल शुरू की गई। आईआईएम सिरमौर के निदेशक प्रो. प्रफुल्ल अग्निहोत्री ने कहा कि यह सिर्फ एक शुरुआत है और हमारा लक्ष्य उद्योग और हमारे छात्रों के लिए सर्वोत्तम सुनिश्चित करने के लिए संपूर्ण कैंपस प्लेसमेंट की सामथ्र्यवान प्रक्रिया स्थापित करना है। 
संस्थान छात्रों को अपने करियर के बारे में सूचित निर्णय लेने के लिए सशक्त बनाने में विश्वास करता है और आईआईएम में शामिल होने पर छात्रों के सपनों को समझता है और उनका सम्मान करता है। संस्थान अपने अंतिम प्लेसमेंट को पूरा करने के अंतिम चरण में है और उम्मीद है कि प्लेसमेंट जल्द ही पूरा हो जाएगा, ताकि छात्रों को इस वर्ष अपने लिए सर्वोत्तम संभव करियर अवसर मिल सकें।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow