16 फरवरी को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल को लेकर मिड डे मील वर्कर्स ने बनाई रणनीति , मांगो और समस्याओं पर हुई चर्चा

सीटू के बैनर तले मिड डे मील वर्कर्स नाहन यूनिट की बैठक संपन्न हुई। बैठक में मिड डे मील वर्करों से जुड़ी कई मांगों और समस्याओं पर चर्चा की गई। इसके साथ-साथ आगामी 16 फरवरी को राष्ट्रव्यापी हड़ताल को लेकर भी रणनीति तैयार की गई। जिला मुख्यालय नाहन में आज मिड डे मील वर्कर्स नाहन यूनिट की बैठक सीटू कार्यालय नाहन में संपन्न हुई

Feb 4, 2024 - 18:30
Feb 4, 2024 - 18:38
 0  27
16 फरवरी को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल को लेकर मिड डे मील वर्कर्स ने बनाई रणनीति , मांगो और समस्याओं पर हुई चर्चा

यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन  04-02-2024
सीटू के बैनर तले मिड डे मील वर्कर्स नाहन यूनिट की बैठक संपन्न हुई। बैठक में मिड डे मील वर्करों से जुड़ी कई मांगों और समस्याओं पर चर्चा की गई। इसके साथ-साथ आगामी 16 फरवरी को राष्ट्रव्यापी हड़ताल को लेकर भी रणनीति तैयार की गई। जिला मुख्यालय नाहन में आज मिड डे मील वर्कर्स नाहन यूनिट की बैठक सीटू कार्यालय नाहन में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता सीटू के जिला महासचिव आशीष कुमार ने की। मीडिया को जानकारी देते हुए आशीष कुमार ने कहा कि आज जिला सिरमौर में ब्लॉक स्तर और प्रोजेक्ट स्तर पर यह बैठकें की जा रही है , ताकि आगामी 16 फरवरी को संयुक्त ट्रेड यूनियन के आह्वान पर होने जा रही राष्ट्रव्यापी हड़ताल को सफल बनाया जा सके। 
इस मामले में बीते माह 28 जनवरी को हुई सीटू की जिला स्तरीय बैठक के दौरान निर्णय लिया गया था। उन्होंने कहा कि मिड डे मील वर्कर सबसे कम वेतन में काम करने वाला वर्कर है। बैठक में इनके वेतनमान को बढ़ाने के लिए भी चर्चा की गई। इसके अलावा मिड डे मील वर्करों को आंगनवाड़ी वर्कर की तर्ज पर 12 महीने का वेतन और छुट्टियां देने की भी बैठक में बात की गई। इन मांगों समेत केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों और मोटर व्हीकल एक्ट में किए गए बदलाव के चलते ये हड़ताल पूरे देश भर में जिला और मंडल स्तर पर की जाएगी।जिसमें सभी ट्रेड यूनियन शामिल होकर अपनी आवाज बुलंद करेंगे।
मिड डे  मील यूनियन के जिला अध्यक्ष सुदेश कुमार, महासचिव निर्मला, खंड शिलाई के अध्यक्ष वीरेंदर ठाकुर, पौंटा के अध्यक्ष आशा धीमान, सुरला ब्लॉक के अध्यक्ष अमरनाथ, नाहन  ब्लॉक के अध्यक्ष रमेश चंद ,बाला राम , ममता  सरान्ह ब्लॉक, नाराग  ब्लॉक  के अध्यक्ष नरेश, ओम प्रकाश , संजय भरद्वाज ने जारी एक प्रेस ब्यान ने कहा की  केंद्र की सरकार और राज्य की सरकारों  ने मिड डे  मील वर्करों  की लगातार अनदेखी की है जिसके चलते मिडा डे  मील वर्कर पूरे प्रदेश के अंदर 16 फरवरी की हड़ताल मे शामिल होंगे , बैठक मे सीटू जिला महासचिव आशीष कुमार और जिला अध्यक्ष भी अलग अलग स्थानों पर बैठकों मे उपस्थित रहे । मीडिया  को दी जानकारी  मे यूनियन के पदाधिकारियों ने बताया की नीचे दर्शाई गई मांगो को ले कर यूनियन  अखिल भारतीय हड़ताल का समर्थन कर रही है। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow