बद्दी ट्रक यूनियन को महंगा पड़ा बाहरी राज्यों का ट्रक रोकना , उद्योग प्रबंधन ने यूनियन के खिलाफ दर्ज करवाई शिकायत 

हिमाचल प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन के बद्दी ट्रक यूनियन को बाहरी राज्यों के ट्रक को रोकना महंगा पड़ गया है। ई-रिक्शा की सप्लाई लेकर जा रहे ट्रक को जबरन रोकने के चलते उद्योग प्रबंधन ने बद्दी ट्रक यूनियन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस में दी गई शिकायत के मुताबिक बद्दी ट्रक यूनियन के सदस्य ने बीबीएन में स्थापित हिम टैक्रो फोर्जिंग उद्योग के ई-रिक्शा की सप्लाई लेकर लखनऊ जा रहे ट्रक को रोकने के चलते उद्योग प्रबंधन ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई

Dec 30, 2023 - 17:38
Dec 30, 2023 - 17:58
 0  136
बद्दी ट्रक यूनियन को महंगा पड़ा बाहरी राज्यों का ट्रक रोकना , उद्योग प्रबंधन ने यूनियन के खिलाफ दर्ज करवाई शिकायत 
यंगवार्ता न्यूज़ - सोलन   30-12-2023
हिमाचल प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन के बद्दी ट्रक यूनियन को बाहरी राज्यों के ट्रक को रोकना महंगा पड़ गया है। ई-रिक्शा की सप्लाई लेकर जा रहे ट्रक को जबरन रोकने के चलते उद्योग प्रबंधन ने बद्दी ट्रक यूनियन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस में दी गई शिकायत के मुताबिक बद्दी ट्रक यूनियन के सदस्य ने बीबीएन में स्थापित हिम टैक्रो फोर्जिंग उद्योग के ई-रिक्शा की सप्लाई लेकर लखनऊ जा रहे ट्रक को रोकने के चलते उद्योग प्रबंधन ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है , जिसके चलते पुलिस ने आईपीसी की धारा 341,  506 वह 34 के तहत मामला दर्ज किया है। 
जानकारी के मुताबिक हाई कोर्ट के आदेशों के तहत बाहरी राज्यों से कोई भी उद्यमी माल की ढुलाई के लिए बाहरी राज्यों से ट्रक ला सकते है , लेकिन बद्दी ट्रक यूनियन को यह रास नहीं आया , जिसके चलते उन्होंने पहले तो बाहरी राज्यों के ट्रकों को हिमाचल में न घुसने की हिदायत दी और जब ट्रक माल लेकर बाहर जाने लगा तो बद्दी ट्रक यूनियन ने ई रिक्शा लेकर जा रहे ट्रक को रोक दिया , जिसके चलते पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया है। बताते हैं कि हिम टैक्रो फोर्जिंग उद्योग लखनऊ के लिए ई-रिक्शा लेकर जा रहे ट्रक को यूनियन ने जबरन रोका और चालक से कागज छीनने और धमकियां दी गई। 
इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई और पुलिस पहरे में ट्रक को बीबीएन की सीमा से बाहर निकाला गया। हिम टैक्रो फोर्जिंग उद्योग प्रबंधन का कहना है कि उन्होंने ई-रिक्शा की ढुलाई के लिए भारी राज्यों से ट्रक मंगवाया था जब ट्रक सप्लाई लेकर जाने लगा तो कुछ लोगों ने ट्रक को सिक्का होटल के पास जाने से रोक दिया और चालक से कागज छीनने की भी कोशिश की गई। साथ ही धमकाया भी गया। उद्योग प्रबंधन ने इसकी शिकायत पुलिस को दी है। उधर ट्रक यूनियन का कहना है कि ऐसी कोई भी घटना उनके संज्ञान में नहीं है , जबकि बीबीएन उद्योग संघ के अध्यक्ष राजीव अग्रवाल का कहना है कि ट्रक को जबरन रोकने और चालक को धमकाने पर उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। 
मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी बद्दी प्रियंक गुप्ता ने बताया कि पुलिस थाना बद्दी में हिम टैक्रो फोर्जिंग उद्योग प्रबंधन की शिकायत पर ट्रक यूनियन बद्दी के कुछ लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 341 506 और 34 के तहत मुकदमा दर्ज करवाया है। उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट के आदेश के मुताबिक कोई भी ट्रक चाहे वह हिमाचल का हो या बाहरी राज्यों का हो वह माल की ढुलाई कर सकता है। फिलहाल बाहर से आने वाले वाहनों को पुलिस सुरक्षा मुहैया करवाई जा रही है। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow