घुमंतू गुर्जरों से परेशान आक्रोशित ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन , पुलिस के साथ ग्रामीणों की धक्का मुक्की

विधानसभा क्षेत्र नाहन की ग्राम पंचायत पडदुनि में बीते 18 दिनों से धरने पर बैठे घुमंतू गुर्जरों से परेशान ग्रामीणों ने आज वन विभाग के कार्यालय में ताला जड़ने के लिए उग्र प्रदर्शन किया । इस मौके पर वन विभाग के कार्यालय के बाहर पहुंचे स्थानीय ग्रामीणों की पुलिस व वन कर्मियों के साथ धक्का मुक्की भी हुई

Dec 30, 2023 - 17:55
Dec 30, 2023 - 18:00
 0  178
घुमंतू गुर्जरों से परेशान आक्रोशित ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन , पुलिस के साथ ग्रामीणों की धक्का मुक्की
घुमंतू गुर्जरों से परेशान आक्रोशित ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन , पुलिस के साथ ग्रामीणों की धक्का मुक्की
यंगवार्ता न्यूज़ - पांवटा साहिब  30-12-2023
विधानसभा क्षेत्र नाहन की ग्राम पंचायत पडदुनि में बीते 18 दिनों से धरने पर बैठे घुमंतू गुर्जरों से परेशान ग्रामीणों ने आज वन विभाग के कार्यालय में ताला जड़ने के लिए उग्र प्रदर्शन किया । इस मौके पर वन विभाग के कार्यालय के बाहर पहुंचे स्थानीय ग्रामीणों की पुलिस व वन कर्मियों के साथ धक्का मुक्की भी हुई। 
ग्रामीणों का आरोप है कि वन विभाग की लापरवाही से क्षेत्र में लगातार घुमंतू गुर्जरों के डेरे बढ़ रहे हैं और वन विभाग की भूमि पर अवैध कब्जे कर घुमंतू गुर्जर यहां अपना रैन बसेरा कर रहे हैं जिसके खिलाफ स्थानीय ग्रामीण लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं और विभाग मूक दर्शन बना बैठा है। प्रदर्शनकारी ग्रामीणों को शांत करवाने पहुंचे वन विभाग की एसीएफ सुप्रभात ठाकुर ने कहा कि विभाग ग्रामीणों की समस्या को लेकर गंभीर है और यहां रहने वाले घुमंतू गुर्जरों के डेरों को लेकर जांच की जा रही है। 
उन्होंने कहा कि एक डेरे के मालिक के पास हिमाचली व अन्य दस्तावेज नहीं मिलें हैं जो संदेश के घेरे में है जिसको लेकर विभाग कार्रवाई कर रहा है । उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों को यहां रहने वाले घुमंतू गुर्जरों के खिलाफ कार्रवाई करने और यहां अवैध रूप से रहने वाले घुमंतू गुर्जरों को बाहर करने को लेकर आश्वासन दिया है। 
गौर है कि ग्राम पंचायत पड़दूनी के ग्रामीण पिछले 18 दिनों से धरने पर बैठे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि यहां अवैध रूप से घुमंतू गुर्जरों ने डेरे जमाए हैं जो यहां कई अवैध गतिविधियों को भी अंजाम देने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि यहां भारी राज्यों से रात्रि के समय भारी संख्या में लोग आते हैं और सुबह होने से पहले यहां से निकल जाते हैं। 
इसके अलावा यहां पर यह घुमंतू गुर्जर बिना परमिट वन विभाग की भूमि पर कब्जा जमाए बैठे हैं जो क्षेत्र में जहां गंदगी फैला रहे हैं तो वहीं इनके पशु क्षेत्र के किसानों की नगदी फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं कई तरह के अवैध कारोबार में भी यह घुमंतू गुर्जर सम्मिलित हो सकते हैं जिसको लेकर ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow