इंसान चाहे उम्र में बढ़ा हो या ओहदे में, उसका सम्मान किया जाना चाहिए : कर्तव्य वैद्य 

Aug 31, 2024 - 15:58
 0  14
इंसान चाहे उम्र में बढ़ा हो या ओहदे में, उसका सम्मान किया जाना चाहिए : कर्तव्य वैद्य 

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला    3108-2024

हिमाचल प्रदेश भाजयुमो आईटी के संयोजक कर्तव्य वैद्य ने जारी प्रेस बयान में विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया के उस बयान की कड़े शब्दों में निंदा की है जिसमें उन्होने पूर्व सीएम एवं नेता प्रतिपक्ष को खुद से जूनियर बताया है। 

कर्तव्य ने कहा कि इंसान चाहे उम्र में बढ़ा हो या ओहदे में, उसका सम्मान किया जाता है। लेकिन विधानसभा अध्यक्ष शायद इस बात को भूल रहे हैं किअपने से छोटों को भी वही मान सम्मान देना पड़ता है जिसकी वह अपेक्षा रखते हैं। रही बात किसी से कुछ सीखने की तो उसमें कभी भी छोटा या बड़ा नहीं देखा जाता। कभी कभी आपको बच्चे भी ऐसी सीख दे देते हैं जो शायद उम्रदराज भी नहीं दे पाते। 

यदि कुलदीप पठानिया  इसी सोच को अपना कर आगे बढ़ रहे हैं तो फिर क्या वे कभी राहुल गांधी या सुखविंदर सिंह सुक्खू से भी कोई सलाह नहीं लेते या उन्हें भी यही कहते हैं कि वे उनसे जूनियर हैं और उन्हें सलाह देने की जरूरत नहीं। आदरणीय कुलदीप पठानिया जी एक वरिष्ठ और अनुभवी व्यक्ति हैं और इसी नाते उन्हें सभी सम्मान देते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि वे दूसरों को ठेस पहुंचाना शुरू कर दें। 

जयराम ठाकुर लगातार छठी बार विधायक बने हैं और प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। उन्हें सरकार और सदन चलाने का बेहतरीन अनुभव है। उन्हें मालूम है कि अगर कोई गलत बात सामने आ रही है तो उसका किस तरह से विरोध करना है, लेकिन ऐसा लगता है कि कुलदीप पठानिया को किसी की बात सुनने की आदत ही नहीं। यह बेहतरीन सदन के संचालन के लिए उचित नहीं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow