उद्योग मंत्री ने नाहन के सर्किट हाउस में सुनीं समस्याएं,  समस्याओं के समाधान का दिया आश्वासन 

Sep 8, 2024 - 15:25
 0  6
उद्योग मंत्री ने नाहन के सर्किट हाउस में सुनीं समस्याएं,  समस्याओं के समाधान का दिया आश्वासन 

यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन    08-09-2024

उद्योग, संसदीय मामले,श्रम रोजगार मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने आज नाहन के सर्किट हाउस में आस-पास के क्षेत्रौं से आये लोगों की समस्याओं  एवं मांगों को सुना।  लोगों द्वारा उद्योग मंत्री के सम्मुख बिजली, पानी, सड़क निर्माण सम्बन्धी समस्याएँ एवं मांगों को रखा गया। 

अधिकांश  समस्याओं  का मौके पर निपटारा किया गया तथा शेष समस्याओं  व मांगो का शीघ्र समाधान करने के लिए  सम्बन्धित विभागों  को निर्देश दिए गए।
उन्होंने कहा कि किसी क्षेत्र की उन्नति उसके विकास पर निर्भर करती है।

सीमित संसाधन होने के बावजूद भी प्रदेश सरकार जनहित कार्य में कोई कमी नहीं आने दे रही है गत वर्ष व हाल ही में प्रदेश में आई आपदाओं के कारण हुई क्षति की भरपाई करने के साथ-साथ विकासात्मक योजनाओं को क्रियान्वित किया गया तथा आम जनमानस की आर्थिकी को सुदृढ़ बनाया जा रहा है। 

प्राकृतिक खेती  को बढ़ावा  देने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा 150 करोड रुपए  की हिम-उन्नति योजना चलाई  जा रही है जिससे प्राकृतिक खेती को बढ़ावा  मिलने के साथ-साथ प्रदेश के किसान वर्ग को भी इसका लाभ मिलेगा।

प्रदेश सरकार द्वारा बेसहारा और अनाथ बच्चों को सहारा देने  के लिए मुख्यमंत्री सुखाश्रय योजना क्रियान्वित की गई है जिसके तहत अनाथ बच्चों के भरण-पोषण, आवास से लेकर उनकी शिक्षा तक का खर्च प्रदेश सरकार द्वारा  वहन किया जाएगा।

इस योजना के तहत 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के बच्चों को कोचिंग और छात्रावास शुल्क के रुप में हर साल एक लाख रुपए की राशि प्रदान की जाएगी और अनाथ बच्चों को कोचिंग के दौरान हर माह चार-चार हजार रुपए की छात्रवृति भी प्रदान की जाएगी। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित स्थानीय लोग भी उपस्थित थे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow