उपायुक्त किन्नौर ने जिला के एकलव्य आदर्श विद्यालय निचार का किया दौरा

उपायुक्त किन्नौर डॉ. अमित कुमार शर्मा ने आज जिला के निचार उपमण्डल स्थित एकलव्य आदर्श विद्यालय निचार का दौरा किया तथा विद्यालय में चल रहे विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया

Aug 29, 2024 - 17:06
 0  9
उपायुक्त किन्नौर ने जिला के एकलव्य आदर्श विद्यालय निचार का किया दौरा

निगुलसरी में बाधित राष्ट्रीय उच्चमार्ग-05 के बहाली कार्य का लिया जायजा

यंगवार्ता न्यूज़ -रिकांग पिओ   29-08-2024

उपायुक्त किन्नौर डॉ. अमित कुमार शर्मा ने आज जिला के निचार उपमण्डल स्थित एकलव्य आदर्श विद्यालय निचार का दौरा किया तथा विद्यालय में चल रहे विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विद्यार्थियों से संवाद स्थापित किया तथा विद्यार्थियों को प्रदान की जा रही शिक्षा की गुणवत्ता को जांचा।

उन्होंने इस दौरान राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेल से भी जुड़ा रहना चाहिए ताकि स्वस्थ्य व तंदरूत रहकर एक सशक्त व्यक्तित्व का निर्माण संभव हो सके। 

इसके अलावा प्रदेश सरकार द्वारा युवाओं को भी खेल-कूद से जुड़ने के लिए जागरूक किया जा रहा है ताकि वह नशे की लत से दूर रह कर एक स्वस्थ समाज के निमार्ण में अपनी भूमिका अदा कर सकें।

इसके उपरान्त उपायुक्त ने जिला के निगुलसरी के समीप बाधित हुए राष्ट्रीय उच्चमार्ग-05 के बहाली कार्य का भी निरीक्षण किया तथा बहाली कार्य में लगे श्रमिकों का हौंसला बढ़ाया। उन्होंने बहाली कार्य में तैनात अधिकारियों से राष्ट्रीय उच्चमार्ग को शीघ्र खोलने पर चर्चा की तथा जिला प्रशासन द्वारा बहाली कार्य के लिए हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया।

डॉ. अमित कुमार शर्मा ने आज जिला के टापरी स्थित सब्जी मण्डी का भी दौरा किया तथा फलों के विपणन का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मण्डी समिति के सदस्यों से सीधा संवाद स्थापित किया तथा उनके सभी संशयों को दूर किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा विपणन की सुगम सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही तथा बागवान हितैषी वर्तमान प्रदेश सरकार द्वारा किसानों व बागवानों की आर्थिकी को सुदृढ़ करने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow