करियर अकादमी स्कूल में हिंदी दिवस धूमधाम से आयोजित  

जिला मुख्यालय नाहन के करियर अकादमी स्कूल में आज 13 सितंबर को हिंदी भाषा के महत्व को देखते हुए ‘हिंदी दिवस’ मनाया गया। स्कूल के अध्यक्ष एस. एस. राठी व प्रधानाचार्य राजेश सोलंकी की अध्यक्षता में हिंदी दिवस का कार्यक्रम दीप प्रज्वलित कर आयोजित

Sep 13, 2024 - 15:58
 0  5
करियर अकादमी स्कूल में हिंदी दिवस धूमधाम से आयोजित  

यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन    13-09-2024

जिला मुख्यालय नाहन के करियर अकादमी स्कूल में आज 13 सितंबर को हिंदी भाषा के महत्व को देखते हुए ‘हिंदी दिवस’ मनाया गया। स्कूल के अध्यक्ष एस. एस. राठी व प्रधानाचार्य राजेश सोलंकी की अध्यक्षता में हिंदी दिवस का कार्यक्रम दीप प्रज्वलित कर आयोजित किया गया।

दसवीं कक्षा के छात्रों प्रत्यूष पुंडीर व अनिरुद्ध ने शानदार एंकरिंग करते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की। इस दौरान अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें भाषण प्रतियोगिता ,कविता प्रतियोगिता व श्लोक प्रतियोगिता थी। कार्यक्रम में छठी से लेकर दसवीं तक के विद्यार्थियों ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

कविता प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग की रुहिका (पेसिफिक हाउस ) ने प्रथम, शांभवी (आर्कटिक हाउस ) ने द्वितीय व शताक्षी (अटलांटिक हाउस) ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं श्लोक प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग के मृदुल (अटलांटिक हाउस ) ने प्रथम ( पेसिफिक हाउस) की आराध्या ने द्वितीय व इंडियन हाउस के कनिष्क ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

सीनियर वर्ग की भाषा प्रतियोगिता में ( आर्कटिक हाउस ) की हितैषी ने प्रथम स्थान , (पेसिफिक हाउस )के आयुष ने द्वितीय स्थान व (अटलांटिक हाउस) के धैर्य सैनी ने तृतीय स्थान हासिल किया। सीनियर वर्ग की श्लोक प्रतियोगिता में (अटलांटिक हाउस )की भाविका राठी ने प्रथम, (इंडियन हाउस ) के सत्यम ने द्वितीय व (पेसिफिक हाउस) की साई कृति ने तृतीय स्थान हासिल किया।

इस दौरान प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल करने वाले छात्रों को उचित पुरस्कार प्रदान किए गए। प्रधानाचार्य ने विद्यार्थियों को हिंदी भाषा का अधिकाधिक प्रयोग करने की बात कही। उन्होंने कहा कि हिंदी हमारी मातृभाषा है। हमें इसका सम्मान करना चाहिए। इस अवसर पर स्कूल के सभी अध्यापक एवं छात्र उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow