खलग विद्यालय में संगीत एवं रसायन विज्ञान के  भरे जाएंगे खाली पद : विक्रमादित्य सिंह

लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खलग (जुब्बड़हट्टी) में आयोजित खंड स्तरीय अंडर-14 (कन्या) खेलकूद प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ किया

Jul 12, 2024 - 19:58
 0  4
खलग विद्यालय में संगीत एवं रसायन विज्ञान के  भरे जाएंगे खाली पद : विक्रमादित्य सिंह

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला   12-07-2024

लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खलग (जुब्बड़हट्टी) में आयोजित खंड स्तरीय अंडर-14 (कन्या) खेलकूद प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ किया। खेलकूद प्रतियोगिता में 20 विद्यालय की लगभग 300 छात्राओं ने भाग लिया है। प्रतियोगिता का समापन 15 जुलाई को होगा।

लोक निर्माण मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि खेल छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए अत्यंत आवश्यक है। इसी दृष्टि से सभी को खेलकूद गतिविधियों में हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्यालय को हर दृष्टि से बेहतर बनाने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे ताकि आने वाले समय में भी ऐसी प्रतियोगिताओं का आयोजन यहां हो सके।

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि विद्यालय के खेल मैदान का विस्तार किया जायेगा ताकि यहां के छात्रों को खेल गतिविधियों के लिए अच्छा खेल मैदान उपलब्ध हो सके। विद्यालय में सांस्कृतिक आयोजन के लिए स्टेज की आवश्यकता है। प्राक्कलन अनुरूप सारे पैसों का प्रावधान करने का आश्वासन दिया। सांस्कृतिक कार्यक्रम की पोशाक एवं वाद्य यंत्रों के लिए 2 लाख 50 हजार रुपए देने की घोषणा की। इसके अतिरिक्त, उन्होंने स्कूल प्रबंधन समिति को 25 हजार रुपए की राशि देने की घोषणा की। 

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि विद्यालय में संगीत एवं रसायन विज्ञान के पद खाली है जिनको जल्द भरा जाएगा। उन्होंने विद्यालय भवन की मरम्मत के लिए भी कुछ राशि जारी करने को कहा।कार्यक्रम के उपरांत खलग में निर्माणाधीन पशु चिकित्सालय का निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
 
इस अवसर पर सचिव कांग्रेस कमेटी चन्द्र शेखर शर्मा, मंडल अध्यक्ष गोपाल शर्मा, पूर्व निदेशक एचपीएसआईडीसी प्रमोद शर्मा, प्रदेश महिला कांग्रेस सचिव कविता कंवर, महिला ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष निर्मला, अतिरिक्त महाधिवक्ता दिवाकर दत्त शर्मा, स्थानीय पंचायत प्रधान सुनील कुमार, विद्यालय प्रबंधन समिति अध्यक्ष राकेश ठाकुर, समन्वयक एमडी शर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow