गंभीर बीमारी से जूझ रही सात वर्षीय विदाता के लिए मसीहा बने पत्रकार संजय कँवर व योगिता गोयल   

गंभीर बीमारी से जूझ रही सात साल की बच्ची विदाता के लिए रोटरी क्लब चंडीगढ़ के डायरेक्टर गुरविंदर सिंह व पत्रकार संजय कंवर फरिश्ता बन कर सामने आये। दरअसल बच्ची के दिल में छेद था। परिवार निर्धन होने के कारण उपचार करवाने में असमर्थ था।

Aug 24, 2024 - 13:25
 0  20
गंभीर बीमारी से जूझ रही सात वर्षीय विदाता के लिए मसीहा बने पत्रकार संजय कँवर व योगिता गोयल   

यंगवार्ता न्यूज़ - पांवटा साहिब    24-08-2024

गंभीर बीमारी से जूझ रही सात साल की बच्ची विदाता के लिए रोटरी क्लब चंडीगढ़ के डायरेक्टर गुरविंदर सिंह व पत्रकार संजय कंवर फरिश्ता बन कर सामने आये। दरअसल बच्ची के दिल में छेद था। परिवार निर्धन होने के कारण उपचार करवाने में असमर्थ था। रोटरी क्लब चंडीगढ़ के माध्यम से बच्चे का ऑप्रेशन फोर्टिस अस्पताल मोहाली में करवाया गया। 

सात साल की विदाता पुत्री चंद्र सैन निवासी सखौली के गर्दन में कोई दिक्कत चल रही थी जिसके बाद उसका उपचार पहले पीजीआई चंडीगढ़ के अस्पताल में करवाया लेकिन जब बच्ची के टेस्ट लिए तो पता चला की बच्ची के दिल में छेद है। उसके बाद पीजीआई चंडीगढ़ के चिकित्सकों ने बताया कि बच्ची की हर्ट सर्जरी व गर्दन का ऑपरेशन होना है और पहले हार्ट का ऑपरेशन करवाने की जरूरत है। 

लेकिन बच्ची के हार्ट का ऑप्रेशन का खर्च 5 से 6 लाख रुपए बताया और गर्दन के आपरेशन का खर्च करीब 3 लाख बताया। लेकिन परिजन ऑपरेशन करवाने में असमर्थ थे। बच्ची के पिता चंद्र सैन एक निजी कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करके परिवार का पालन पोषण करता है।

इसके बारे में पत्रकार संजय कंवर को जानकारी मिली तो उन्होंने समाजिक कार्यकर्ता योगिता गोयल को बताया तथा उन्होंने रोटरी क्लब चंडीगढ़ के डायरेक्टर गुरविंदर सिंह से बात की साथ ही रोटरी क्लब पांवटा साहिब के अध्यक्ष महेश खुराना को इसके बारे में बताया तथा उन्होंने बच्ची का उपचार करवाने का आश्वासन दिया। 

रोटरी हार्ट लाइन सर्जरी प्रोजेक्ट चंडीगढ़ के डायरेक्टर गुरविंदर सिंह ने बच्ची के ऑप्रेशन के लिए हामी भरी तथा बच्ची को चंडीगढ़ बुलाया। डायरेक्टर गुरविंदर सिंह ने तुरंत बच्चे के उपचार शुरू करने के लिए फोर्टिस अस्पताल मोहाली के प्रबंधन को पत्र लिखा। फोर्टिस अस्पताल मोहाली के चिकित्सक डॉक्टर रजत गुप्ता ने बच्ची के स्वास्थ्य जांच कर सभी टेस्ट लिए। 

उसके बाद पत्रकार संजय कंवर परिजनों के साथ विदाता को 20 अगस्त को फोर्टिस अस्पताल मोहाली ले गए और बच्ची को भर्ती करवाया। 21 अगस्त को फोर्टिस अस्पताल मोहाली के वरिष्ठ डॉक्टर टी. एस. महंत की टीम ने साढ़े पांच घंटे में सफल ओपन हार्ट सर्जरी की। 

विदाता के पिता चंद्र सैन व माता प्रियंका ने पत्रकार संजय कंवर व रोटरी क्लब के डायरेक्टर गुरविंदर सिंह सहित सहयोग करने वाले सभी लोगों का आभार प्रकट किया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow