गेहूं सप्लाई के नाम पर एक कारोबारी से 2.90 लाख की ठगी

प्रदेश में लोगों से ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे है। वहीं शिमला शहर के बालूगंज थाना क्षेत्र में गेहूं सप्लाई के नाम पर एक कारोबारी को शातिरों ने 2.90 लाख की चपत लगा दी। ठग ने कारोबारी को गेहूं सप्लाई करने का झांसा दिया

Sep 24, 2024 - 15:47
 0  5
गेहूं सप्लाई के नाम पर एक कारोबारी से 2.90 लाख की ठगी

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला     24-09-2024

प्रदेश में लोगों से ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे है। वहीं शिमला शहर के बालूगंज थाना क्षेत्र में गेहूं सप्लाई के नाम पर एक कारोबारी को शातिरों ने 2.90 लाख की चपत लगा दी। ठग ने कारोबारी को गेहूं सप्लाई करने का झांसा दिया था। शातिर के झांसे में आकर कारोबारी ने एडवांस में पेमेंट भी कर दी। लेकिन फिर भी गेहूं की सप्लाई नहीं की गई। 

शिमला के कोहबाग निवासी कारोबारी रमेश चंद ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि उसकी अपनी फ्लोर मिल है। इसी साल मई के महीने में पंजाब के फाजिल्का का रहने वाला सतनाम सिंह उसके संपर्क में आया। सतनाम सिंह ने अपना परिचय गेहूं की सप्लाई करने वाले के तौर पर दिया। उसने कारोबारी को पंजाब से 2250 रुपए प्रति क्विंटल गेहूं उपलब्ध करवाने का वायदा किया। 

कारोबारी उसकी बातों में आ गया और उसने सौदा तय कर लिया। जिसके लिए कारोबारी ने सतनाम सिंह को 2.90 लाख रुपए की पेमेंट की। लेकिन सतनाम सिंह ने एडवांस में ये रकम लेने के बावजूद उसे गेंहू की सप्लाई नहीं पहुंचाई। पीड़ित कारोबारी के मुताबिक वह अपनी रकम लेने के लिए बीते चार जुलाई 2024 को सतनाम सिंह के पास गया। इस दौरान आराेपी ने उसे एक चेक थमाया, लेकिन वो भी फर्जी निकला है। 

कारोबारी की शिकायत पर आईपीसी की धारा 420 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। इस मामले में अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow