टीबी के मरीज़ो को सभी सुविधाएँ उपलब्ध करवा रही सरकार

उपमंडल पांवटा साहिब के राजपुर में टीबी के मरीज़ो को सभी सुविधाएँ उपलब्ध करवाने और सभी का पूरा कोर्स पक्का इलाज़ करने का सुनश्चित किये जाने को लेकर डीटीबीसी , निक्षय , पिटीफायु , ड्रग डाटा की ट्रेनिंग दी गयी

Aug 9, 2024 - 19:45
 0  10
टीबी के मरीज़ो को सभी सुविधाएँ उपलब्ध करवा रही सरकार
 
यंगवार्ता न्यूज़ - पांवटा साहिब  09-08-2024
उपमंडल पांवटा साहिब के राजपुर में टीबी के मरीज़ो को सभी सुविधाएँ उपलब्ध करवाने और सभी का पूरा कोर्स पक्का इलाज़ करने का सुनश्चित किये जाने को लेकर डीटीबीसी , निक्षय , पिटीफायु , ड्रग डाटा की ट्रेनिंग दी गयी। इस ट्रेनिंग का उदेशय फील्ड में टीबी के मरीज़ो को सभी सुविधाएँ उपलप्ध करवाना है और सभी का पूरा कोर्स पका इलाज़ करने का सुनश्चित किया। 
किसी भी मरीज़ की ट्रीटमेंट के दौरान सफल इलाज़ के लिए उसके लिए भी सभी को डीटीबीसी , निक्षय , पिटीफायु , ड्रग डाटा की ट्रेनिंग दी गयी। स्वास्थ्य खंड राजपुरा जिला सिरमौर में ब्लॉक मेडिकल अफसर डॉक्टर के एल भगत की अध्यक्षता में एनटीईपी टीबी ओरिएंटेशन ट्रेनिंग का आयोजन किया गया। 
उन्होंने बताया कि इस दौरान डब्ल्यू अच् ओ कंसलटेंट अनिकेत,जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ वीना संगाल , डीआरटीबी कोऑर्डिनेटर सुनील शर्मा , सीनियर ट्रीटमेंट , सुपरवाइजर ठाकुर दास ने ट्रेनिंग में टीओटी मौजूद रहे। इस ट्रेनिंग में सीएचओ , हेल्थ वर्कर्स , हेल्थ सुपरवाइजर , फार्मेसी अफसर ने भाग लिया इस ट्रेनिंग में बीपीएम रवि,हेल्थ सुपरवाइजर मदन , सीनियर ट्रीटमेंट सुपरवाइजर कौशल्या ने ट्रेनिंग को सफल बनाने में सहयोग किया। टीबी में चल रहे सभी प्रोग्राम की बारीकी से ट्रेनिंग दी गयी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow