धनीराम शांडिल ने हीरानगर में निर्माणाधीन विशेष गृह का किया निरीक्षण

Aug 1, 2024 - 20:16
 0  6
धनीराम शांडिल ने हीरानगर में निर्माणाधीन विशेष गृह का किया निरीक्षण

विशेष गृह का 96 प्रतिशत निर्माण कार्य पूर्ण, अब तक 5.44 करोड़ रुपए की राशि हुई व्यय

यंगवार्ता न्यूज़ -शिमला    01-08-2024

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय और अधिकारिता तथा सैनिक कल्याण मंत्री कर्नल (डॉ) धनीराम शांडिल ने आज हीरानगर शिमला में मानसिक रूप से अविकसित बच्चों के लिए विशेष गृह के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि विशेष गृह का निर्माण कार्य लगभग 96 प्रतिशत पूर्ण किया जा चुका है, जिसे जल्द ही पूर्ण कर लोकार्पित किया जायेगा। भवन के निर्माण कार्य में लगभग 5 करोड़ 44 लाख रुपए की राशि अब तक खर्च की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि भवन में ग्रिल लगाने का कार्य अभी बाकी है। 

इसके साथ-साथ सड़क का निर्माण भी किया जाना हैं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को अन्य कार्यों का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए, ताकि अन्य सभी कार्यों को भी जल्द पूर्ण किया जा सके।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ने संप्रेक्षण गृह हीरानगर का भी निरीक्षण किया। स्वास्थ्य मंत्री ने संप्रेक्षण गृह में रह रहे बच्चों से बातचीत की तथा जीवन में आगे बढ़ने के लिए उन्हें प्रेरित किया। इस अवसर पर उन्होंने वहां पर आ रही समस्याओं को भी जाना तथा उनका निपटारा करने का आश्वासन दिया।

स्वास्थ्य मंत्री ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र टुटू का भी निरीक्षण किया तथा वहां की समस्याओं को जाना। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के उपरांत यहां पर कुछ समस्याओं का पता चला है। इस संदर्भ में उन्होंने खंड चिकित्सा अधिकारी मशोबरा को विस्तृत प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर निदेशक ईसोमसा किरण भड़ाना, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग दीपक राज, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग ममता पॉल, जिला कल्याण अधिकारी केवल राम चौहान, तहसीलदार शिमला ग्रामीण रिशव शर्मा सहित अन्य अधिकारी  भी उपस्थित रहे।
 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow