नाहन : वामन द्वादशी पर बड़ा चौक में पहुंची वामन भगवान की पालकियां....

नाहन में आज वामन द्वादशी मेले को लेकर शहर में शोभायात्रा का आयोजन किया गया है। शोभायात्रा का शुभारंभ विधायक अजय सोलंकी ने पहले भगवान वामन की पूजा अर्चना करते हुए पालने को कंधा देकर किया

Sep 15, 2024 - 15:50
Sep 15, 2024 - 15:54
 0  12
नाहन : वामन द्वादशी पर बड़ा चौक में पहुंची वामन भगवान की पालकियां....

यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन    15-09-2024

नाहन में आज वामन द्वादशी मेले को लेकर शहर में शोभायात्रा का आयोजन किया गया है। शोभायात्रा का शुभारंभ विधायक अजय सोलंकी ने पहले भगवान वामन की पूजा अर्चना करते हुए पालने को कंधा देकर किया। इस मौके पर शोभायात्रा में सैकड़ो की संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया और भजन कीर्तन कर भगवान का गुणगान किया।

मीडिया से रूबरू हुए भगवान जगन्नाथ मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि  आज भगवान वामन द्वादशी को समर्पित नाहन में शोभायात्रा निकाली जा रही है। उन्होंने कहा है कि नाहन के विभिन्न मंदिरों से पलने शोभायात्रा के रूप में पहले भगवान जगन्नाथ मंदिर बड़ा चौक पहुंचते हैं। 

इसके पश्चात यहां सभी पालने एकत्रित होते हैं औऱ मंदिर में भगवान वामन की पूजा अर्चना के पश्चात सभी पालने मेला स्थल पक्का टैंक परिसर के लिए भगवान जगन्नाथ मंदिर बड़ा चौक से रवाना होते हैं । जो एक शोभायात्रा के रूप में सैकड़ो श्रद्धालुओं की श्रद्धा के साथ मेला स्थल पर पहुंचते हैं । 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow