लुधियाना स्कूल में शौचालय की सुविधा न होने से छात्र खुले में शौच करने को मजबूर

सिरमौर की ग्राम पंचायत अंधेरी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लुधियाना में शौचालय न होने के चलते छात्रों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां स्कूल में ना तू शिक्षक है और ना ही पर्याप्त सुविधाएं

Sep 17, 2024 - 19:57
Sep 17, 2024 - 21:18
 0  42
लुधियाना स्कूल में शौचालय की सुविधा न होने से छात्र खुले में शौच करने को मजबूर

स्वच्छता अभियान को लग रहा पलीता,स्कूल के एसएमसी सदस्यों ने डीसी को सौंपी शिकायत

स्कूल में स्टाफ का भी टोटा, बच्चों की पढ़ाई हो रही प्रभावित

यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन    17-09-2024

सिरमौर की ग्राम पंचायत अंधेरी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लुधियाना में शौचालय न होने के चलते छात्रों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां स्कूल में ना तू शिक्षक है और ना ही पर्याप्त सुविधाएं । जिसको लेकर आज स्कूल की एसएमसी ने समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन डीसी सिरमौर सुमित खिमटा को नाहन में सौंपा है। 

मीडिया से रूबरू हुए एसएमसी सदस्यों ने बताया कि स्कूल में 315 छात्र-छात्राएं शिक्षा ग्रहण करने पहुंचती हैं । मात्र दो शौचालय यहां बने हैं वह भी खस्ता हाल है । यहां बने एक शौचालय को  स्कूल स्टाफ प्रयोग करता है जबकि दूसरा शौचालय केवल छात्राओं के लिए है।  स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र खुले में शौच करने को मजबूर है । 

उन्होंने कहा कि इसके अलावा स्कूल में शिक्षकों की भी पद रिक्त चल रहे हैं जिसको लेकर आज डीसी सिरमौर को ज्ञापन सौंपा गया है । उन्होंने मांग की है कि जल्द से जल्द स्कूल में शौचालय निर्माण करवाया जाए और रिक्त पड़े पदों को भरा जाए ।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow