सामर्थ्य’ में अब युवाओं को आर्मी भर्ती की तैयारी के लिए भी मिलेगी आर्थिक मदद

ऊना जिला प्रशासन ने अपनी युवा और महिला कल्याण के लिए समर्पित पहल ‘सामर्थ्य’ के दायरे को और व्यापक बनाते हुए अब इसमें युवाओं को आर्मी भर्ती की तैयारी के लिए भी आर्थिक सहायता प्रदान करने का प्रावधान किया

Sep 16, 2024 - 19:09
 0  10
सामर्थ्य’ में अब युवाओं को आर्मी भर्ती की तैयारी के लिए भी मिलेगी आर्थिक मदद

यंगवार्ता न्यूज़ - ऊना   16-09-2024

ऊना जिला प्रशासन ने अपनी युवा और महिला कल्याण के लिए समर्पित पहल ‘सामर्थ्य’ के दायरे को और व्यापक बनाते हुए अब इसमें युवाओं को आर्मी भर्ती की तैयारी के लिए भी आर्थिक सहायता प्रदान करने का प्रावधान किया है। उपायुक्त जतिन लाल ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत जिले के गरीब परिवारों के लड़के और लड़कियों को आर्मी परीक्षा की तैयारी के लिए 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। 

इससे गरीब परिवारों के युवाओं को आर्मी भर्ती की परीक्षा के लिए बेहतर तैयारी करने में सुविधा होगी और उनका आर्मी में जाकर देश सेवा का सपना आर्थिक तंगी की बलि नहीं चढ़ेगा। इस कार्यक्रम के तहत गरीब परिवारों के लड़के और लड़कियां (जिनके पिता जीवित नहीं हैं या 70 प्रतिशत से अधिक शारीरिक रूप से अक्षम हैं) आवेदन कर सकते हैं। 

प्रार्थी की समस्त स्रोतों से वार्षिक आय 50 हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। प्रार्थी की आयु 22 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए और वे जिला ऊना के स्थायी निवासी होने चाहिए। प्रार्थी 10वीं पास हो और किसी अन्य योजना का लाभ नहीं लिया हो। 

चयनित लड़के और लड़कियों को आर्मी में प्रवेश की तैयारी के लिए अधिकतम 25 हजार रुपये की राशि प्रदान की जाएगी।अधिक जानकारी के लिए उपायुक्त कार्यालय के कक्ष नंबर 413 में संपर्क किया जा सकता है।
.0.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow