सिरमौर में वर्तमान में बरसात के दौरान 16.55 करोड़ का नुकसान : सुमित खिमटा

उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने आज गुरूवार को नाहन में वर्षा ऋतु के दृष्टिगत जिला अधिकारियों के साथ सड़क, पेयजल, बिजली व अन्य आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति की समीक्षा की

Aug 1, 2024 - 20:49
 0  16
सिरमौर में वर्तमान में बरसात के दौरान 16.55 करोड़ का नुकसान : सुमित खिमटा

यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन    01-08-2024

उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने आज गुरूवार को नाहन में वर्षा ऋतु के दृष्टिगत जिला अधिकारियों के साथ सड़क, पेयजल, बिजली व अन्य आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति की समीक्षा की। उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को आदेश दिए कि पिछले मौनसून के अनुभव को ध्यान में रखते हुए सभी विभाग मुस्तैदी के साथ कार्य करना सुनिश्चित बनायें।

उपायुक्त ने सभी विभागों से बारिश से हुए नुकसान की रिपोर्ट नियमित रूप से जिला आपदा प्रबंधन शाखा को भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी सम्बन्धित विभाग के अधिकारी अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित संभावित आपदा और नुकसान पर नजर बनाये रखे ताकि आवश्यकता पड़ने पर तुरंत कार्रवाई की जा सके।

उपायुक्त सुमित खिमटा ने बताया कि सिरमौर जिला में वर्तमान बरसात के सीजन में अभी तक 16.55 करोड़ रुपये का नुकसान आंका गया है जिसमें जल शक्ति विभाग 3.87 करोड़, सड़कों को लगभग 10 करोड़, बिजली 2.38 करोड़ तथा निजी संपति  को 1.60 लाख का नुकसान शामिल है।
जिला राजस्व अधिकारी चेतन चौहान ने बैठक का संचालन किया।

उपायुक्त ने बैठक में नाहन, पांवटा, राजगढ़, शिलाई, संगड़ाह आदि क्षेत्र के एसडीएम के साथ वीसी के माध्यम से नुकसान सम्बन्धी चर्चा की। इस अवसर पर 
अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी एल.आर. वर्मा, परियोजना अधिकारी डीआरडीए अभिषेक मित्तल, उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा राजीव ठाकुर, उप निदेशक उच्च शिक्षा अजीत चौहान, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण अरविन्द शर्मा, जल शक्ति के अधिशासी अभियंता जगबीर वर्मा, आदेशक होमगार्ड टी.आर शर्मा, तहसीलदार नाहन उपेन्द्र कुमार के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी बैठक में उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow