हमीरपुर में एक पेड़ मां के नाम’ लगाकर पोषण माह का किया आगाज

महिला एवं बाल विकास विभाग की महत्वाकांक्षी योजना पोषण अभियान के तहत एक सितंबर से 30 सितंबर तक आयोजित किए जाने वाले पोषण माह का शुभारंभ शनिवार को हमीरपुर के निकटवर्ती गांव रकड़ियाल में स्थित वन स्टॉप सेंटर के परिसर से किया गया

Aug 31, 2024 - 15:20
 0  12
हमीरपुर में एक पेड़ मां के नाम’ लगाकर पोषण माह का किया आगाज

यंगवार्ता न्यूज़ - हमीरपुर    31-08-2024

महिला एवं बाल विकास विभाग की महत्वाकांक्षी योजना पोषण अभियान के तहत एक सितंबर से 30 सितंबर तक आयोजित किए जाने वाले पोषण माह का शुभारंभ शनिवार को हमीरपुर के निकटवर्ती गांव रकड़ियाल में स्थित वन स्टॉप सेंटर के परिसर से किया गया। पोषण माह के शुभारंभ अवसर पर एडीएम राहुल चौहान ने वन स्टॉप सेंटर के परिसर में ‘एक पेड़ मां के नाम’ के तहत पौधारोपण किया।

एडीएम ने बताया कि इस वर्ष भी सितंबर महीने को पोषण माह के रूप में मनाया जाएगा और इस पूरे महीने के दौरान जिले भर में कई जागरुकता गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। एडीएम ने महिला एवं बाल विकास विभाग के साथ-साथ अन्य संबंधित विभागों और आम लोगों से भी पोषण माह से संबंधित गतिविधियों में बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील की।
 
इससे पहले, एडीएम और अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए महिला एवं बाल विकास विभाग के ज़िला कार्यक्रम अधिकारी अनिल कुमार ने कहा कि पोषण माह में कदम रखते हुए हम उन विषयगत मुद्दों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो हमारे प्रयासों को और सार्थक बनाने में सहायक सिद्ध हो सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि पोषण के प्रति जागरुकता से हम सभी स्वस्थ होंगे और स्वस्थ नागरिक ही समृद्ध भारत का निर्माण कर सकते हैं। कार्यक्रम में मिशन शक्ति योजना की जिला समन्वयक कल्पना ठाकुर, जेंडर स्पेशलिस्ट वंदना ठाकुर, वन स्टॉप सेंटर के कर्मचारी और स्थानीय लोग भी उपस्थित रहे।  
 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow