हिमालयन ग्रुप कालाअंब में मनाई तीज , छात्रों ने आयोजित की कई प्रतीयगिताएं

सावन त्योहारों का मौसम है जो गर्मियों की नीरसता को तोड़ता है और बारिश की नन्हीं बूंदें चेहरों पर मुस्कान लाती हैं। यह भगवान शिव और माँ पार्वती के त्योहारों का महीना है। तीज उनमें से एक है; झूले, घेवर और परंपराओं का उत्सव;. इसी अवधारणा को ध्यान में रखते हुए हिमालयन ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूशंस ने तीज मनाई

Aug 9, 2024 - 19:18
 0  12
हिमालयन ग्रुप कालाअंब में मनाई तीज , छात्रों ने आयोजित की कई प्रतीयगिताएं
 
यंगवार्ता न्यूज़ - कालाअम्ब  09-08-2024
सावन त्योहारों का मौसम है जो गर्मियों की नीरसता को तोड़ता है और बारिश की नन्हीं बूंदें चेहरों पर मुस्कान लाती हैं। यह भगवान शिव और माँ पार्वती के त्योहारों का महीना है। तीज उनमें से एक है; झूले, घेवर और परंपराओं का उत्सव;. इसी अवधारणा को ध्यान में रखते हुए हिमालयन ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूशंस ने तीज मनाई। संस्था परिसर में रंगोली , पेंटिंग, नारा लेखन एवं मेहनदी जैसी विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। 
इन प्रतियोगिताओं में सभी संकायों के विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और अद्भुत कृतियाँ बनाईं। समारोह की शुरुआत उपाध्यक्ष विकास बंसल और मानवाधिकार संरक्षण संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश सिंह , राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एस.के धीमान , राष्ट्रीय सचिव हरिंदर तोमर और प्रदेश अध्यक्ष यूपी संजय तोमर द्वारा दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई। इसके बाद सभी मेहमानों का अभिनंदन किया गया। संगठन राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न राज्यों में समाज के हर वर्ग के अधिकारों और जिम्मेदारियों के लिए काम  विकास बंसल ने छात्रों को नए राष्ट्र के निर्माण के लिए सामाजिक जिम्मेदारियों में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रेरित किया। 
नरेश कुमार ने छात्रों को नशे और शराब से दूर रहने और इसे नियंत्रित करने के बारे में जागरूक किया। इसके अलावा उन्होंने छात्रों को यातायात नियमों और सड़कों पर छात्रों के अधिकारों और जिम्मेदारियों के बारे में जागरूक किया। इसके अलावा उन्होंने छात्रों को यातायात नियमों और सड़कों  पर छात्रों के अधिकारों और जिम्मेदारियों के बारे में जागरूक किया। 
कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं, जिससे वहां बैठे दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए। पुरस्कार वितरण समारोह में रंगोली, चित्रकला, नारा लेखन एवं मेहंदी के सभी विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। त्यौहार न केवलनीरस जीवन में खुशियाँ लाते हैं, लेकिन जीने की इस यात्रा के दौरान छोटे-छोटे पलों को शालीनता और मुस्कान के साथ जीने की प्रेरणा भी देते हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow