मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लिया राष्ट्रीय मतदाता दिवस की तैयारियों का जायजा , 25 जनवरी को होगा राज्य स्तरीय कार्यक्रम 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने आज गेयटी थिएटर में 25 जनवरी 2024 को आयोजित किये जाने वाले राष्ट्रीय मतदाता दिवस की तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में राज्यपाल हिमाचल प्रदेश शिव प्रताप शुक्ल मुख्य अतिथि होंगे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान शिक्षा विभाग के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करवाए जायेंगे

Jan 22, 2024 - 18:14
Jan 22, 2024 - 18:22
 0  14
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लिया राष्ट्रीय मतदाता दिवस की तैयारियों का जायजा , 25 जनवरी को होगा राज्य स्तरीय कार्यक्रम 


यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला  22-01-2024


मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने आज गेयटी थिएटर में 25 जनवरी 2024 को आयोजित किये जाने वाले राष्ट्रीय मतदाता दिवस की तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में राज्यपाल हिमाचल प्रदेश शिव प्रताप शुक्ल मुख्य अतिथि होंगे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान शिक्षा विभाग के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करवाए जायेंगे। इसके अतिरिक्त, पोस्टर मेकिंग, गायन और वीडियोग्राफी प्रतियोगिता और पोल डे मॉनिटरिंग सिस्टम (पीडीएमएस) 2.0 का शुभारम्भ होगा। 

उन्होंने बताया कि इस दौरान उपस्थित लोगों को मतदान की शपथ भी दिलाई जाएगी। इसके पश्चात, मुख्य निर्वाचन आयुक्त का सन्देश प्रसारित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान मतदान को बढ़ावा देने के लिए गेयटी थिएटर के सामने सिग्नेचर वाल और सेल्फी पॉइंट बनाया जायेगा। इस दौरान बताया गया कि कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक प्रस्तुतियों में आईटीआई शिमला के प्रशिक्षुओं द्वारा निर्वाचन साक्षरता क्लब पर आधारित प्रस्तुति दी जाएगी। इसके अतिरिक्त, स्टेट आइकॉन आरजे शालिनी द्वारा वार्तालाप और स्टेट आइकॉन मुस्कान शर्मा द्वारा गायन प्रस्तुति दी जाएगी। 
इस दौरान सांस्कृतिक दल द्वारा महासुवि नाटी की प्रस्तुति दी जाएगी और पुलिस बैंड हारमनी ऑफ़ दी पाइंस की वीडियो दिखाई जाएगी। कार्यक्रम में बेहतर कार्य करने वाले निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी सम्मानित किये जायेंगे और नए मतदाताओं को निर्वाचक फोटो पहचान पत्र बांटे जायेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को आश्वस्त किया की उनके द्वारा दिए गए निर्देशों की अनुपालन सुनिश्चित की जाएगी। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow