कैरियर पॉइंट यूनिवर्सिटी में जिला स्तरीय आस पड़ोस युवा संसद , युवाओं को बताया कैसे करें नेतृत्व विकास

नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा जिला स्तरीय आस पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन कैरियर पॉइंट यूनिवर्सिटी हमीरपुर में किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल रहे। एचपीसीए के मेंबर नरेंद्र अत्री , जिला युवा अधिकारी दीपमाला एवं कैरियर पॉइंट यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ संजीव भी मुख्य रूप से इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

Mar 1, 2024 - 18:10
Mar 1, 2024 - 18:16
 0  6
कैरियर पॉइंट यूनिवर्सिटी में जिला स्तरीय आस पड़ोस युवा संसद , युवाओं को बताया कैसे करें नेतृत्व विकास
 
यंगवार्ता न्यूज़ - हमीरपुर  01-03-2024
नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा जिला स्तरीय आस पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन कैरियर पॉइंट यूनिवर्सिटी हमीरपुर में किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल रहे। एचपीसीए के मेंबर नरेंद्र अत्री , जिला युवा अधिकारी दीपमाला एवं कैरियर पॉइंट यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ संजीव भी मुख्य रूप से इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम का विषय विकसित भारत 2047 है। कार्यक्रम में सर्वप्रथम दीप प्रज्वलन के साथ सरस्वती वंदना की गयी। 
उसके उपरांत जिला युवा अधिकारी दीपमाला द्वारा मुख्य अतिथि को शॉल टोपी मोमेंटो दे कर समानित किया गया।कार्यक्रम में मॉक संसदीय सत्र का भी आयोजन किया गया जिसमें युवाओं ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया साथ ही युवाओ को नारी शक्ति, माई भारत पोर्टल व विकसित भारत , मिलेट , लीडरशिप के बारे में भी जानकारी प्रदान की।अरुण धूमल ने भी संसदीय सत्र में युवाओं की नेतृत्व कला की सराहना की। इस कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं में नेतृत्व के गुणों का विकास करना है, ताकि वो अपनी पूरी क्षमता का एहसास कर सके तथा राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में योगदान कर सके। 
युवाओं को उनके संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने और उन्हे विकास प्रक्रिया में सबसे आगे लाने के लिए प्रेरित करना तथा राष्ट्रीय निर्माण के लिए युवा ऊर्जा का उपयोग करना सीखे। इस वर्ष आस पड़ोस युवा संसद का आयोजन विकसित भारत में युवाओं की भूमिका को ध्यान में रखते हुए नेहरू युवा केंद्र संगठन द्वारा पूरे भारत वर्ष में किये जा रहे है। 
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा के युवा विकसित भारत निर्माण में बहुत ही अहम भूमिका निभाएंगे तथा युवाओं को आज से ही दृढ़ संकल्प होकर इस कार्य में लग जाना चाहिए। अरुण धूमल ने नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर की प्रशंसा करते हुए कहा कि नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर निरंतर युवाओं को प्रेरित करने के लिए विभिन्न प्रकार के सामाजिक, प्रेरणादायक और खेलकूद से संबंधित कार्यक्रम करवाते रहते हैं जो की बहुत ही सराहनीय हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow