आर्थिक हालात ठीक है तो क्यों रुकी हैं भर्तियां , डीए और क्यों बंद है हिम केयर और  सहारा , जायराम ठाकुर ने साधा निशाना 

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू प्रदेश की खूब किरकिरी करवा रहे हैं। एक दिन विधानसभा के अंदर कहते है कि प्रदेश की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हैं, दूसरे दिन कहते है कि प्रदेश की आर्थिक हालत ठीक है। फिर कहते हैं कि हम प्रदेश की आर्थिक हालत सही कर रहे हैं। कभी कहते थे कि श्रीलंका जैसे हालत बन जाएंगे

Sep 1, 2024 - 19:26
Sep 1, 2024 - 19:39
 0  9
आर्थिक हालात ठीक है तो क्यों रुकी हैं भर्तियां , डीए और क्यों बंद है हिम केयर और  सहारा , जायराम ठाकुर ने साधा निशाना 
 
यंगवार्ता न्यूज़ - मण्डी  01-09-2024
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू प्रदेश की खूब किरकिरी करवा रहे हैं। एक दिन विधानसभा के अंदर कहते है कि प्रदेश की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हैं, दूसरे दिन कहते है कि प्रदेश की आर्थिक हालत ठीक है। फिर कहते हैं कि हम प्रदेश की आर्थिक हालत सही कर रहे हैं। कभी कहते थे कि श्रीलंका जैसे हालत बन जाएंगे? तो क्या मुख्यमंत्री ने सदन में भी झूठ बोलकर प्रदेश के लोगों को गुमराह किया। प्रदेश के लोग सच में समझ नहीं पा रहे है कि सरकार कहना और करना क्या चाह रही है। मुख्यमंत्री समेत सरकार के मंत्री सुबह कुछ कहते हैं और शाम को कुछ। 
सदन में कहते है कि सीपीएस, मंत्री और विधायक दो महीनें का वेतन रुककर तीसरे महीनें में एक साथ लेंगे लेकिन उसी शाम को पता चलता है कि मुख्यमंत्री अपने करीबी मित्र का मानदेय 30 हज़ार रुपए से बढ़ाकर एक लाख तीस हज़ार कर देते हैं। हास्यास्पद यह है कि सरकार में बैठे बहुत लोग कहते हैं कि उन्हें इस प्रकरण की जानकारी ही नहीं हैं। जयराम ठाकुर ने कहा कि अगर आर्थिक संकट नहीं है तो प्रदेश के युवाओं को रोज़गार क्यों नहीं मिल रहा है? प्रदेश सरकार बेतहाशा क़र्ज़ क्यों ले रही है? रिजल्ट जारी होने के बाद नियुक्तियां क्यों नहीं मिल रही है? प्रदेश में बेसहारा लोगों को आर्थिक संबल देने की सहारा योजना को क्यों बंद कर दिया गया। आज प्रदेश में हिमकेयर के तहत इलाज क्यों बंद हैं? 
हिम केयर के तहत लोगों की जान बचाने वाली ओपन हार्ट सर्जरी क्यों बंद है? क्यों लोगों को पहले से मिल रही सुविधाएं भी नहीं मिल रही हैं? अगस्त महीनें के आटे का पूरा कोटा डिपुओं में क्यों नहीं पहुंचा? सरसों के तेल के दाम डिपुओ 12 फ़ीसदी क्यों बढ़ाए गए? क्यों बिजली पानी के दाम बेतहाशा बढ़ाए जा रहे हैं। क्यों युवाओं के टीईटी और डीएलएड की प्रवेश परीक्षा फ़ीस को बढ़ाकर दोगुना कर दिया गया? जनहित से जुड़े ऐसे सैकड़ों सवाल हैं जिससे सुक्खू सरकारा भागना चाहती है। मुख्यमंत्री यह ध्यान रखें कि अब बहुत हो गया। विपक्ष सरकार को अपनी नीति और नीयत को सुधारने के लिए बहुत समय दिया, लेकिन डेढ़ साल के कार्यकाल से यह साफ़ है कि सरकार जनहित से जुड़े मुद्दों में कोई रुचि नहीं ले रही है। 
बस मित्रों को आगे बढ़ाने के एजेंडे पर काम कर रही है। भारतीय जानता पार्टी यह बर्दाश्त नहीं करेगी। जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में क़ानून व्यवस्था पूरी तरह से तबाह है। पुलिस अपराध परनियंत्रण करने में रुचि नहीं दिखा रही है। मीडिया के माध्यम से पता चला कि नेर चौक अस्पताल में भी अराजकतत्वों द्वारा घुस कर उत्पात मचाया गया। प्रशिक्षु डॉक्टरों से मारपीट की गई। प्रदेश में लोगों के जान की हिफ़ाज़त करने वाले डॉक्टर्स भी सुरक्षित नहीं हैं। पुलिस मामले में कार्रवाई करे। हिमाचल प्रदेश में इस तरह की घटनाएं सहन नहीं की जाएगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow