खिलाड़ियों को अच्छी सुविधाएं मुहैया करवाना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता : रोहित ठाकुर 

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कड़ीवन में वॉलीबॉल टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि खेलों के माध्यम से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ता है और इन आयोजनों के माध्यम से अपने क्षेत्र, देश व प्रदेश का नाम रोशन करते हैं।

Jul 12, 2024 - 20:01
 0  5
खिलाड़ियों को अच्छी सुविधाएं मुहैया करवाना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता : रोहित ठाकुर 

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला    12-07-2024

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कड़ीवन में वॉलीबॉल टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि खेलों के माध्यम से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ता है और इन आयोजनों के माध्यम से अपने क्षेत्र, देश व प्रदेश का नाम रोशन करते हैं। प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है कि खिलाड़ियों को अच्छी सुविधाएं मुहैया करवाई जाए और इस तरह के खेल प्रतियोगिताओं के माध्यम से गांव के अंदर छुपी हुई प्रतिभाओं के लिए मंच मुहैया करवाया जाए। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश के स्कूलों में लगभग 2200 के करीब शिक्षकों के पदों को भरने की प्रक्रिया अंतिम चरण में चली हुई है, जोकि शीघ्र पूरी कर ली जाएगी। हमारी प्रदेश सरकार राजीव गांधी आदर्श विद्यालय प्रदेश भर में स्थापित करके शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान के लिए भविष्य में जनि जाएगी। उन्होंने कहा कि घनासीधार से नावर क्षेत्र से जुड़ने वाली सड़क के लिए करीब 9 करोड़ रुपये की राशि प्रदेश सरकार ने मुहैया करवाई। 

जिसके लिए वह प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविन्द्र सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त करते हैं। दियोरीघाट से गजैंदली से टिक्कर तक सड़क की मैटलिंग के लिए राशि दी गई है। अभी प्रदेश सरकार का डेढ़ वर्ष का कार्यकाल हुआ है। आगामी साढ़े तीन साल तीव्र गति से विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य है कि बागी क्षेत्र, जोकि बागवानी के लिए चर्चित है, को पर्यटक की दृष्टि से विकसित करके यहां के लोगों को घरद्वार पर रोजगार मुहैया करवाने का प्रयास किया जाएगा। दियोरीघाट से उमलाद्वार सड़क के लिए भी राशि का प्रावधान हो चुका है और इस सड़क के माध्यम से खड़ा पत्थर से नारकंडा एक से डेढ़ घंटे में पहुंच सकेगे। इससे हमारा ऊपरी शिमला क्षेत्र पर्यटक सर्किट के तौर पर विकसित होगा।

नावर क्षेत्र में पिछले लंबे समय से लंबित पेयजल परियोजनाओं को चरणबद्ध तरीके से अमलीजामा पहनाया जाएगा। कठारी, कड़ीवन, जुब्बल, बागी, पदराणु आदि दूर दराज क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं को विकसित किया जाएगा।शिक्षा मंत्री ने बताया किएमआईएस की 153 करोड़ रुपए की राशि एकमुशत जारी की गयी, जिससे किसानों बागवानो की बकाया राशि अदा की जा रही है। 

बागवानों को मिलने वाली कीटनाशक दवाईयों के खरीद के लिए मिलने वाला उपदान की व्यवस्था फिर से शुरु की गई है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष से सेब को मंडियो में किलो के हिसाब से बेचा जाना है, जिसके लिए सरकार ने यूनिवर्सल कार्टन प्रणाली को लागू करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है, जोकि सौ प्रतिशत बागवानों के हित में लिया गया निर्णय सिद्ध होगा।

उन्होंने अपनी ऐच्छिक निधि से नवयुवक मण्डल कड़ीवन को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की ताकि युवा खिलाड़ी आने वाले समय में हमारे देश व प्रदेश का नाम रोशन करेंगे। शिक्षा मंत्री ने स्थानीय ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और उनके द्वारा रखी गयी मांगो को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोती लाल डेरटा, ग्राम पंचायत प्रधान रेवती देवी, उप प्रधान यशपाल व गालुन, हिम्बर महिला मंडल के सदस्यगण व नवयुवक मंडल कड़ीवन के प्रधान रवीन सलाकटा ,सचिव ईशान चैहान, उप प्रधान रितेश कोषाध्यक्ष मनीष कायथ  तथा बड़ी संख्या में पंचायत के स्थानीय निवासी उपस्थित  रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow