खेलकूद प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों को अब 250 रुपये मिलेंगी डाइट मनी, अधिसूचना जारी

हिमाचल में स्कूलों की अंडर-14 खेलकूद प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों को अब 250 रुपये डाइट मनी मिलेगी। सरकार ने डाइट मनी 120 से 250 रुपये कर अधिसूचना जारी कर दी है। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने जिला अधिकारियों को नई व्यवस्था लागू करने के निर्देश

Sep 8, 2024 - 11:30
 0  11
खेलकूद प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों को अब 250 रुपये मिलेंगी डाइट मनी, अधिसूचना जारी

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला    08-09-2024

हिमाचल में स्कूलों की अंडर-14 खेलकूद प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों को अब 250 रुपये डाइट मनी मिलेगी। सरकार ने डाइट मनी 120 से 250 रुपये कर अधिसूचना जारी कर दी है। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने जिला अधिकारियों को नई व्यवस्था लागू करने के निर्देश दिए हैं। 

डाइट में अब पनीर और केला भी शामिल किया गया है। एक दिन में तीन समय के भोजन पर 250 रुपये खर्च होंगे। अंडर-14 आयु वर्ग की खेलकूद प्रतियोगिता में खिलाड़ियों को क्या भोजन दिया जाएगा, इसे तय करने के लिए पांच सदस्यीय कमेटी गठित करने को कहा गया है।

कमेटी में तीन सदस्य उस स्कूल के नहीं होंगे, जहां प्रतियोगिता आयोजित हो रही होगी। 120 रुपये की डाइट मनी में तीन टाइम का खाना उपलब्ध करवाना आयोजकों के लिए बड़ी चुनौती था। विभिन्न शिक्षक संगठन लंबे समय से डाइट मनी में बढ़ोतरी करने की मांग उठाते रहे हैं। 

बीते दिनों मुख्यमंत्री ने डाइट मनी बढ़ाने की घोषणा की थी। अब प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने अधिसूचना जारी कर आने वाले दिनों में शुरू होनेे वाली अंडर-14 खेलकूद प्रतियोगिता में बढ़ी हुई डाइट मनी के हिसाब से खिलाड़ियों को भोजन देने को कहा है। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow