जयराम ठाकुर ने वर्तमान सरकार पर चुनाव के दौरान सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के लगाए  गंभीर आरोप  

हिमाचल प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है। इसी बीच शिमला में प्रेस वार्ता में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने वर्तमान सरकार पर चुनाव के दौरान सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के गंभीर आरोप लगाए

Jul 10, 2024 - 15:39
 0  6
 जयराम ठाकुर ने वर्तमान सरकार पर चुनाव के दौरान सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के लगाए  गंभीर आरोप  

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला    10-07-2024

हिमाचल प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है। इसी बीच शिमला में प्रेस वार्ता में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने वर्तमान सरकार पर चुनाव के दौरान सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के गंभीर आरोप लगाए हैं. जयराम ठाकुर ने इस दौरान कहा की सुक्खू सरकार के 18 महीने के कार्यकाल में भ्रष्टाचार के बड़े आरोप लगना दुर्भाग्यपूर्ण है। 

उन्होंने कहा कि ED के छापे जिन लोगों पर पड़े उन्हें राजनीतिक संरक्षण मिला हुआ है. जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन नहीं सत्ता परिवर्तन की आवश्यकता है।  नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने वर्तमान में तीन विधानसभा सीटों पर जारी उपचुनाव को लेकर कहा कि प्रदेश सरकार ने तीनों विधानसभा क्षेत्र में चुनाव को प्रभावित करने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया है। 

उन्होंने कहा कि जिस तरह इन उपचुनाव में सरकार ने सरकारी मशीनरी का प्रयोग चुनाव को प्रभावित करने के लिए किया गया। यह हिमाचल के इतिहास में पहली बार देखने को मिला. उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों को सख्त आदेश दिए गए हैं, ठेकेदारों के यहां छापेमारी की गई. नेताओं के पीछे सीआईडी के जवान सिविल ड्रेस में भेजे गए. लोग कांग्रेस की नीतियों से परेशान है और इन सभी विधानसभा क्षेत्रों में जनता का रुझान भाजपा के पक्ष है। 

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि 18 महीने के कार्यकाल में सरकार पर जिस तरह से भ्रष्टाचार के बड़े आरोप लग रहे हैं वह दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि एजेंसी के द्वारा जिन लोगों पर छापेमारी की गई वह राजनीतिक नहीं है, लेकिन लोगों को सरकार का संरक्षण मिला हुआ है यह प्रभावशाली लोग हैं और इन लोगों ने सरकारी मिशन का प्रयोग किया है मामले में अभी जांच जारी है ऐसे में इस बारे में कुछ अधिक कहना उचित नहीं है। 

वर्तमान सरकार के छोटे से कार्यकाल में भ्रष्टाचार के इतने बड़े आरोप लगा दुर्भाग्यपूर्ण है. जयराम ठाकुर निजाम प्रदेश की कानून व्यवस्था पर एक बार फिर सवाल उठाए उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था अध्यक्ष आ गई है 100 से ज्यादा हत्याएं 300 से ज्यादा बलात्कार के मामले सामने आ चुके हैं। 

दिनदहाड़े गोली कांड हो रहे हैं. नालागढ़ में नशा तस्करों को राजनीतिक लोग संरक्षण दे रहे हैं और लोग इस बात को कह रहे हैं. प्रदेश के वर्तमान हालात को देखते हुए नेतृत्व परिवर्तन की नहीं सत्ता परिवर्तन की आवश्यकता है.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow