तेज रफ्तार से वाहन चलाने वाले चालकों पर शिकंजा कसने में कारगर साबित हो रहे आईटीएमएस कैमरे  

तेज रफ्तार से वाहन चलाने वाले चालकों पर शिकंजा कसने में आईटीएमएस कैमरे कारगर साबित हो रहे हैं। इस साल अभी तक इन कैमरों की मदद से यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों से करीब 4 करोड़ रुपये जुर्माना वसूला जा चुका

Aug 31, 2024 - 15:25
 0  103
तेज रफ्तार से वाहन चलाने वाले चालकों पर शिकंजा कसने में कारगर साबित हो रहे आईटीएमएस कैमरे  

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला    31-08-2024

प्रदेश में तेज रफ्तार से वाहन चलाने वाले चालकों पर शिकंजा कसने में आईटीएमएस कैमरे कारगर साबित हो रहे हैं। इस साल अभी तक इन कैमरों की मदद से यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों से करीब 4 करोड़ रुपये जुर्माना वसूला जा चुका है। 

प्रदेशभर में 66 इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (आईटीएमएस) कैमरे स्थापित किए गए हैं। इन कैमरों को प्रदेश के नेशनल हाईवे, फोरलेन और स्टेट हाईवे पर स्थापित किया गया है। इसका मकसद हाईवे पर तेज रफ्तार वाहन चलाने वालों पर शिकंजा कसना है।

प्रदेश में होने वाले सड़क हादसों की छानबीन में सामने आया है कि चालक की लापरवाही के कारण ज्यादातर हादसे होते हैं। इसमें तेज रफ्तार हादसे का मुख्य होता है। आईटीएमएस कैमरे ऐसे वाहनों की रफ्तार को डिटेक्ट करते हैं और उनके खिलाफ चालान जारी किए जाते हैं। 

यह कैमरे इसके अलावा सीट बेल्ट नहीं पहनने वाले चालकों पर भी कार्रवाई करने में सहायक साबित हो रहे हैं। एएसपी टीटीआर नरवीर ठाकुर ने बताया कि सड़क सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए पुलिस लगातार काम कर रही है। 

आईटीएमएस कैमरों की मदद से नियमों की अवहेलना करने वाले चालकों से करीब चार करोड़ रुपये जुर्माना वसूला जा चुका है। सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने और हादसों को कम करने के लिए पुलिस लगातार काम कर रही है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow