देश के काम आया एक ओर सपूत , आतंकियों से मुठभेड़ में सिरमौर के लांस नायक प्रवीण शर्मा शहीद

मां भारती की रक्षा करते हुए सिरमौर जिला का एक जवान शहीद हो गया है। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में जिला सिरमौर के हाब्बन गांव का प्रवीण कुमार आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गया है। फर्स्ट पैरा में लांस नायक प्रवीण कुमार जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के साथ चल रहे ऑपरेशन में भारतीय सेना के जवानों की टुकड़ी में शामिल था।

Aug 11, 2024 - 19:17
 0  90
देश के काम आया एक ओर सपूत , आतंकियों से मुठभेड़ में सिरमौर के लांस नायक प्रवीण शर्मा शहीद

यंगवार्ता न्यूज़ - राजगढ़  11-08-2024

मां भारती की रक्षा करते हुए सिरमौर जिला का एक जवान शहीद हो गया है। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में जिला सिरमौर के हाब्बन गांव का प्रवीण कुमार आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गया है। फर्स्ट पैरा में लांस नायक प्रवीण कुमार जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के साथ चल रहे ऑपरेशन में भारतीय सेना के जवानों की टुकड़ी में शामिल था। अनंतनाग में ऑपरेशन रक्षक के दौरान जब आतंकियों के साथ भारतीय सेना के जवान सर्च ऑपरेशन कर रहे थे तो लांस नायक प्रवीण कुमार आतंकियों की गोली का शिकार हो गए। 
लांस नायक प्रवीण कुमार सिरमौर जिला के राजगढ़ उपमंडल के हाब्बन गांव के रहने वाले थे। 26 वर्षीय शहीद प्रवीण शर्मा की दो महाने बाद अक्टूबर में शादी थी। शहीद प्रवीण हाब्बन निवासी राजेश शर्मा व रेखा के पुत्र अपने पीछे माता-पिता व परिवार के अन्य सदस्यों को छोड़ गए हैं। शनिवार दोपहर को शुरू हुई इस मुठभेड़ में शहीद प्रवीण शर्मा ऑपरेशन रक्षक का हिस्सा थे। देर शाम भारतीय सेना ने शहीद प्रवीण के परिवार को उनकी शहादत की सूचना दी। सिरमौर प्रशासन को फर्स्ट पैरा के प्रवीण शर्मा की शहादत की सूचना मिल गई थी। इसके बाद शहीद के परिवार से भी संपर्क किया गया। सोमवार को पार्थिव शरीर के घर पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। शहीद प्रवीण शर्मा की दो महीने बाद अक्टूबर में शादी थी। 
शहीद प्रवीण अपने पीछे मां रेखा शर्मा और पिता राजेश शर्मा को छोड़ गए हैं। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने लांस नायक प्रवीन शर्मा (26) के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवदेनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में प्रदेश सरकार शहीद के परिवार के साथ खड़ी है। उन्होंने शहीद के परिवारजनों की हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री और उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने भी शहीद के परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए ईश्वर से शोक संतप्त परिवार को संबल प्रदान करने की प्रार्थना की है। 
उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने बताया कि शहीद की पार्थिव देह सोमवार सुबह चंडीगढ़ पहुंचेगी। प्रशासन द्वारा चंडीगढ़ से पार्थिव देह को लाने के लिए एंबुलेंस का प्रबंध किया गया है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में उपमंडलाधिकारी राजगढ़ को भी उचित दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। सोमवार को पैतृक गांव हब्बन में सैन्य सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया जाएगा। लांस नायक प्रवीन शर्मा 10 अगस्त को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में ऑपरेशन रक्षक के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए। वह वन पैरा स्पेशल फोर्स में तैनात थे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow