नशा मुक्त भारत अभियान के तहत किन्नौर में मैराथन दौड़ प्रतियोगिता आयोजित

राजस्व, बागवानी, जनजातीय विकास एवं जन शिकायत निवारण मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज जिला किन्नौर में आयोजित किए जा रहे रेड क्रॉस मेले के पहले दिन जिला कल्याण विभाग द्वारा नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जिला में आयोजित

Aug 24, 2024 - 15:11
 0  13
नशा मुक्त भारत अभियान के तहत किन्नौर में मैराथन दौड़ प्रतियोगिता आयोजित

राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने युवा पीढ़ि को नशे के दुष्प्रभावों से करवाया अवगत

यंगवार्ता न्यूज़ - रिकांग पिओ       24-08-2024

राजस्व, बागवानी, जनजातीय विकास एवं जन शिकायत निवारण मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज जिला किन्नौर में आयोजित किए जा रहे रेड क्रॉस मेले के पहले दिन जिला कल्याण विभाग द्वारा नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जिला में आयोजित की गई मैराथन दौड़ प्रतियोगिता के अंतिम बिंदु स्थल कल्पा स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की तथा युवाओं को नशे के दुष्प्रभावों बारे जानकारी दी ।


राजस्व मंत्री ने बताया कि इस मैराथन दौड़ को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य जिला किन्नौर के युवाओं को नशे के दुष्प्रभावों से अवगत करवाना है तथा युवाओं में खेलों के प्रति सकारात्मक भाव उत्पन्न करना है। उन्होंने कहा कि जिला के लोगों को खेल की अहमियत व इससे होने वाले लाभ के बारे में जागरूक करना आवश्यक है ताकि जनजातीय जिला किन्नौर से राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी पैदा हो सकें। 

जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने बताया कि वर्तमान प्रदेश सरकार राज्य सहित जनजातीय जिलों में खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है तथा इस दिशा में निरंतरता के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि खेल को युवाओं के जीवन का अभिन्न अंग बनाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा खंड एवं पंचायत स्तर पर विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। 

ताकि प्रदेश के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को मंच प्राप्त हो सके और वह जिला व प्रदेश सहित देश का नाम रोशन कर सकें। इसके अतिरिक्त उन्होंने बताया कि शीघ्र ही कल्पा में राष्ट्रीय स्तर की मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा ताकि स्थानीय युवाओं को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का अवसर प्राप्त हो सके।

आयोजित मैराथन दौड़ प्रतियोगिता में बालक-बालिकाओं के अंडर-14 वर्ग के लिए रिकांग पिओ बाजार से कल्पा स्टेडियम जिसके दूरी 12 कि.मी, बालक-बालिकाओं के अंडर-19 वर्ग के लिए दूरी 12 कि.मी, तथा ओपन वर्ग में दूरी 16 कि.मी निर्धारित की गई थी। मुख्य अतिथि द्वारा सभी विजेताओं को सम्मानित भी किया गया।

इस अवसर पर उपयुक्त किन्नौर डॉ. अमित कुमार शर्मा, पुलिस अधीक्षक अभिषेक शेखर, एसडीएम कल्पा डॉ मेजर शशांक गुप्ता, उपनिदेशक प्रारंभिक कुलदीप नेगी, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण दिनेश सेन सहित अन्य अधिकारीगण एवं कर्मचारी उपस्थित थे।A

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow