पांगी के स्थानीय उत्पादों को बाजार में अलग पहचान दिलवाने के लिए जल्द बनेगी योजना

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री  अनिरुद्ध सिंह ने पांगी प्रवास के दौरान आज मिंधल और शौर पंचायत का दौरा किया व बरसात के कारण हुए नुकसान का निरीक्षण किया। ग्राम पंचायत शौर  में वन विश्रामगृह में पंचायत प्रतिनिधियों से रूबरू होते

Sep 9, 2023 - 11:34
 0  7
पांगी के स्थानीय उत्पादों को बाजार में अलग पहचान दिलवाने के लिए जल्द बनेगी योजना

यंगवार्ता न्यूज़ - चंबा    09-09-2023

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री  अनिरुद्ध सिंह ने पांगी प्रवास के दौरान आज मिंधल और शौर पंचायत का दौरा किया व बरसात के कारण हुए नुकसान का निरीक्षण किया। ग्राम पंचायत शौर  में वन विश्रामगृह में पंचायत प्रतिनिधियों से रूबरू होते हैं। उन्होंने पांगी के  स्थानीय उत्पादों को बाजार में अलग से पहचान दिलवाने के लिए पांगी प्रशासन को निर्देश  देते हुए कहा कि जल्द ही प्रभावी कार्य योजना बनाई जाए। 

उन्होंने कहा कि  ठाँगी, काला जीरा, गुच्छी, अखरोट का तेल, चिलगोजा, गुरणु, सेब व अन्य बे मौसमी नगदी फसलों  को मुख्य बाज़ार तक पहुंचाने के लिए घाटी में ही पैकेजिंग मटिरियल उपलब्ध करवाएं गे व ट्रैनर्स की टीम भी भेजी जाएगी जो मार्केटिंग स्किल और उत्पादों की पैकिंग का किसानों व बागवानो को प्रशिक्षण देंगे। जिस से पांगी के जैविक उत्पादों को बाजार मेंएक अलग से पहचान मिल सके और लोगों की आर्थिकी को भी बल मिल सके |

अनिरुद्ध सिंह ने मिंधल पंचायत के प्रसिद्ध मिंधल माता मंदिर के दर्शन कर वहाँ के लोगों की समस्याएं सुनी व बरसात से हुए नुकसान का निरीक्षण कर संबंधित विभागों को जल्द सहायता राशि उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने मिंधल गाँव में जल शक्ति विभाग को सिंचाई कुहल निर्माण कार्य में तेजी लाने के आदेश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को भी मिंधल गाँव के सम्पर्क सड़क मार्ग के कार्य को जल्द पूरा करने के आदेश दिए।

ग्रामीण विकास मंत्री ने स्थानीय लोगों की मांग पर सीमा सड़क संगठन  द्वारा डबल लेन सड़क निर्माण में जमीन लिए जाने पर ज़रूरी उचित मुआवजा दिलवाने हेतु, सरकार के समक्ष बात रखने का आश्वासन भी दिया। वहीं उन्होंने जल्द ही क्षेत्र में मोबाइल कनेक्टिविट को और अधिक सुदृढ़  करवाने का आश्वासन भी दिया।
  
इस दौरान आवासीय आयुक्त पांगी रितिका जिंदल, उपमंडलाधिकारी रमन घरसंगी, खंड विकास अधिकारी सुरजीत सिंह मेहता, वरिष्ठ प्रवक्ता प्रदेश कांग्रेस समिति अमित भरमौरी, सुरजीत भरमौरी,पंचायत समिति अध्यक्षा आशा किरण, उपाध्यक्ष वांग तशी व सभी विभागों के विभागाध्यक्ष व पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow