प्रदेश के चार जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना

हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में एक बार फिर भारी बारिश की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ का असर हिमाचल और जम्मू कश्मीर में देखने को मिल रहा

Sep 6, 2024 - 15:50
 0  36
प्रदेश के चार जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला    06-09-2024

हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में एक बार फिर भारी बारिश की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ का असर हिमाचल और जम्मू कश्मीर में देखने को मिल रहा है जिसके आज हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बारिश होने का पूर्वानुमान है। 

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि इस पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी, सिरमौर, सोलन और शिमला के कुछ इलाकों में भारी बारिश दर्ज की जा सकती है। 

हिमाचल प्रदेश में पुरे मानसून सीजन के दौरान लगभग सामान्य बारिश दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि जुलाई महीने में सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई वहीं अगस्त में बरसात सामान्य हुई. प्रदेश में मानसून सीजन के दौरान सामान्य से 21 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है. साथ ही हिमाचल प्रदेश जम्मू कश्मीर में इन दिनों पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय नजर आ रहा है। 

इसके चलते बीते कल कई इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गई है. साथ ही आज हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन सिरमौर मंडी और शिमला के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है. वहीं आगामी दिनों में प्रदेश में बारिशों में कमी आएगी। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow