प्रदेश के डिपुओं में राशन कार्ड धारकों को आज से तीन दिन तक नहीं मिलेगा राशन जानिए 

हिमाचल प्रदेश के डिपुओं में राशन कार्ड धारकों को सोमवार से तीन दिन तक सस्ता राशन नहीं मिलेगा। इसको लेकर खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग ने सभी जिलों को सूचना भी जारी

Sep 2, 2024 - 12:43
 0  101
प्रदेश के डिपुओं में राशन कार्ड धारकों को आज से तीन दिन तक नहीं मिलेगा राशन जानिए 

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला    02-09-2024

हिमाचल प्रदेश के डिपुओं में राशन कार्ड धारकों को सोमवार से तीन दिन तक सस्ता राशन नहीं मिलेगा। इसको लेकर खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग ने सभी जिलों को सूचना भी जारी कर दी है। 

2 से 4 सितंबर तक राशन कार्ड लाभार्थियों का डाटा सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के सर्वर से राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र के सर्वर में स्थानांतरित किया जाएगा। इसके चलते ई पीओएस मशीनें डिपुओं में काम नहीं करेंगी। विभाग ने तीन दिन तक राशन डिपुओं में राशन के आवंटन पर रोक लगाई है। 

ऐसे में जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने उपभोक्ताओं से आह्वान किया है कि वे तीन दिन तक डिपो में राशन लेने के लिए न जाएं। अन्यथा उन्हें वहां पर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। तीन दिन बाद पहले ही तरह लोगों को डिपुओं में राशन मिलना शुरू हो जाएगा। 

बता दें कि सोमवार को राशन डिपो सप्ताह में एक दिन बंद रहते हैं। मंगलवार और बुधवार को दिक्कत झेलनी होगी। जानकारी के अनुसार प्रदेश में 19.50 लाख राशन कार्ड धारक हैं। इन राशन कार्ड धारकाें को प्रदेश सरकार की ओर से हर माह डिपुओं के माध्यम से राशन दिया जाता है। सरकार खाद्यान्न पदार्थों की खरीद पर विशेष अनुदान देती है। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow