बाहरी राज्य से आए मुस्लिम व्यपारी 10 दिन के भीतर करवाए पंजीकरण,अंजुमन इस्लामिया ने जारी की डेडलाइन

शिमला के संजौली में उपजे मस्जिद विवाद के बाद मुस्लिम संस्थाएं बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को लेकर सख्त हुई है। नाहन की अंजुमन इस्लामिया ने भारी क्षेत्र से आए मुस्लिम व्यापारियों को 10 दिन के भीतर डेडलाइन जारी

Sep 16, 2024 - 13:39
 0  36
बाहरी राज्य से आए मुस्लिम व्यपारी 10 दिन के भीतर करवाए पंजीकरण,अंजुमन इस्लामिया ने जारी की डेडलाइन

शिमला के संजोली में उपजे मस्जिद विवाद के बाद सख्त हुई मुस्लिम संस्थाएं 

यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन    16-09-2024

शिमला के संजौली में उपजे मस्जिद विवाद के बाद मुस्लिम संस्थाएं बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को लेकर सख्त हुई है। नाहन की अंजुमन इस्लामिया ने भारी क्षेत्र से आए मुस्लिम व्यापारियों को 10 दिन के भीतर डेडलाइन जारी करते हुए पंजीकरण करवाने की चेतावनी दी है। 

अंजुमन इस्लामिया का कहना है कि अगर बाहरी क्षेत्र से आए मुस्लिम व्यापारी पंजीकरण नहीं करवाते तो मजबूरन उन्हें ऐसे लोगों का विरोध करना पड़ेगा। 
मीडिया से रूबरू हुए अंजुमन इस्लामिया के अध्यक्ष गुल मनोवर उर्फ बॉबी अहमद ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में बाहरी क्षेत्र से आने वाले लोग माहौल बिगड़ रहे हैं। आपसी भाईचारा खराब हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि ऐसे बाहरी क्षेत्र से आने वाले व्यापारियों को पुलिस थाना में पंजीकरण अवश्य करवाना चाहिए। नाहन शहर की अगर बात करें तो अंजुमन इस्लामिया की आयोजित हुई बैठक में निर्णय लिया गया है कि बाहरी क्षेत्र से मुस्लिम समुदाय से संबंध रखने वाले व्यापारियों को 10 दिन के भीतर पंजीकरण करवाने के लिए कहा गया है। 

अगर यह व्यापारी पंजीकरण नहीं करवाते तो अंजुमन इस्लामिया उनका विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि यह लोग नाहन शहर की मस्जिदों में भी नमाज अता करने आते हैं ऐसे में कोई भी किसी भी प्रकार की कोई घटना होती है तो उनका भी नाम खराब होता है। ऐसे में इन लोगों के पंजीकरण करवाने समेत उनके चरित्र का पता लगाना बेहद जरूरी है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow