मुख्यमंत्री का नीति आयोग का बहिष्कार करना अतिनिंदनीय , हिमाचल के हितों के साथ खिलवाड़ : बिंदल

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने मुख्यमंत्री पर हमलावार होते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू का बयान की वह नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार करेंगे यह हिमाचल के हितों के साथ कठोर घाट है। बिंदल के कहा कि नीति आयोग वो संस्था है जिसके अंदर आने वाले समय के अंतर्गत हिमाचल को मिलने वाली सहायता का निर्णय होता

Jul 24, 2024 - 19:50
 0  28
मुख्यमंत्री का नीति आयोग का बहिष्कार करना अतिनिंदनीय , हिमाचल के हितों के साथ खिलवाड़ : बिंदल

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला  24-07-2024
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने मुख्यमंत्री पर हमलावार होते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू का बयान की वह नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार करेंगे यह हिमाचल के हितों के साथ कठोर घाट है। बिंदल के कहा कि नीति आयोग वो संस्था है जिसके अंदर आने वाले समय के अंतर्गत हिमाचल को मिलने वाली सहायता का निर्णय होता है। ऐसे में मुख्यमंत्री द्वारा नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार करना और वो भी तब जब लगातार हिमाचल प्रदेश को केंद्र की पीएम नरेंद्र मोदी सरकार हजारों करोड़ो रु की सहायता निरंतर उपलब्ध करवा रही है। 
उन्होंने कहा कि जिस तेज गति के साथ प्रदेश में फोर लेन , अनेकों टनल के निर्माण का काम , सड़कों और रेलवे के निर्माण का काम और पेयजल योजना की दृष्टि से जो सहायता मिलती है। वह सदैव से बढ़कर के है। इसी प्रकार एक दिन पहले ही संसद में हमारी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषणा की कि आपदा की दृष्टि से विशेष सहायता हिमाचल प्रदेश को दी जाएगी। जब की आपदा राहत में पहले भी 1782 करोड़ राहत के रूप में केंद्र की मोदी सरकार ने अलग अलग समय पर दिया हिमाचल को दिए है। 11000 मकान गरीबों के लिए , 1000 करोड़ की मनरेगा को विशेष सहायता दी। 
यह सब होने के बाद भी लगातार 2000 करोड़ प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का दिया गया और अब पुनः लगभग 1000 करोड़ प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना के प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास आए है और एसे समय पर नीति आयोग का बहिष्कार करने हिमाचल के हितों के साथ कठोर घाट करने का काम मुख्यमंत्री कर रहे है। भाजपा इसकी निंदा भी करती है और सुझाव भी देती है की इस प्रकार का काम ना करें।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow