राष्ट्रीय उच्च मार्ग-70 के निर्माण कार्य को गति करें प्रदान : उपायुक्त

उपायुक्त अपूर्व देवगन की अध्यक्षता में आज डीआरडीए सभागार में राष्ट्रीय उच्च मार्ग-70 के अवाहदेवी-सरकाघाट-धर्मपुर-कोटली-मंडी अनुभाग के निर्माण कार्य की समीक्षा बैठक आयोजित

Jul 10, 2024 - 15:44
 0  11
राष्ट्रीय उच्च मार्ग-70 के निर्माण कार्य को गति करें प्रदान : उपायुक्त

यंगवार्ता न्यूज़ - मंडी   10-07-2024

उपायुक्त अपूर्व देवगन की अध्यक्षता में आज डीआरडीए सभागार में राष्ट्रीय उच्च मार्ग-70 के अवाहदेवी-सरकाघाट-धर्मपुर-कोटली-मंडी अनुभाग के निर्माण कार्य की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। उपायुक्त ने राष्ट्रीय उच्च मार्ग-70 के अवाहदेवी-सरकाघाट-धर्मपुर-कोटली-मंडी सड़क निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण कार्य से जो सम्पर्क मार्ग, रास्ते तथा पेयजल के स्रोत प्रभावित हुए हैं, उनका पुनःनिर्माण करने को प्राथमिकता प्रदान की जाए। बंधित एसडीएम, राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण तथा जल शक्ति व लोक निर्माण विभाग के अधिकारी संयुक्त निरीक्षण कर इस कार्य को पूर्ण करें ताकि संबंधित क्षेत्र के लोगों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

उन्होंने सड़क निर्माण कार्य से समीप के घरों को किसी प्रकार का नुकसान न हो, इसके लिए भी समुचित प्रबंध करें। उन्होंने कहा कि सड़क  निर्माण तथा बरसात के कारण यातायात में किसी भी प्रकार की रुकावट न आए, यह सुनिश्चित करें ताकि आवाजाही को सुचारू बनाया जा सके।

उपायुक्त ने राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को सड़क से पानी की निकासी की उचित व्यवस्था करने, संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा दीवार तथा पुलियों का लम्बित निर्माण कार्य भी शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। डंपिंग स्थानों पर अधूरे सुरक्षा कार्य के कारण जो मलवा रिहायशी क्षेत्रों में पहुंचता है, उसे रोकने की भी समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। 

राष्ट्रीय उच्च मार्ग-70 पर विभिन्न स्थानों पर पड़े गड्ढों की शीघ्र मरम्मत करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित एसडीएम तथा परियोजना निदेशक, राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण हमीरपुर को कहा कि वह लोगों की शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर हल करें  तथा इस बारे उनके कार्यालय को भी अवगत करवाएं।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त रोहित राठौर, राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक, अमित चौबे, एसडीएम सरकाघाट स्वाति डोगरा, धर्मपुर जोगिन्द्र  पटियाल तथा कोटली असीम सूद सहित संबंधित विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow