राहत : प्रदेश सरकार अब हर साल 1,000 युवाओं को विदेश में दिलवाएगी रोजगार  

हिमाचल सरकार अब हर साल 1,000 युवाओं को विदेश में रोजगार दिलवाएगी। इसके लिए सरकार ने शनिवार को दुबई की ईएफएस फेसिलिटीज सर्विसिज ग्रुप लिमिटेड के साथ एमओयू हस्ताक्षरित किया

Sep 1, 2024 - 15:01
 0  17
राहत : प्रदेश सरकार अब हर साल 1,000 युवाओं को विदेश में दिलवाएगी रोजगार  

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला    01-09-2024

हिमाचल सरकार अब हर साल 1,000 युवाओं को विदेश में रोजगार दिलवाएगी। इसके लिए सरकार ने शनिवार को दुबई की ईएफएस फेसिलिटीज सर्विसिज ग्रुप लिमिटेड के साथ एमओयू हस्ताक्षरित किया। इस मौके पर पांच उम्मीदवारों को नियुक्तिपत्र सौंपे गए। दिसंबर तक 25 युवाओं को बिना भर्ती शुल्क तैनाती दी जाएगी।

प्रदेश सरकार की ओर से रोजगार विभाग के उपनिदेशक संदीप ठाकुर और ईएफएस फेसिलिटीज सर्विसिज ग्रुप लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तारिक चौहान ने समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किए। 

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने जिला ऊना के रजत कुमार, सुनील कुमार, जसप्रीत सिंह, अभिनव शर्मा और जिला हमीरपुर के दिनेश को नियुक्ति पत्र प्रदान किए। यह सभी युवा सितंबर में सउदी अरब रवाना हो जाएंगे और नियोम सिटी परियोजना में कार्य करेंगे।

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि हिमाचल के बेरोजगार युवाओं को विदेशों में रोजगार के अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध करवाए जाएंगे। रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए विश्वसनीय भर्ती एजेंटों को शामिल किया जाएगा। इस कार्य के लिए मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन-1100 को भी जोड़ा जाएगा और तकनीकी पाठ्यक्रमों में आवश्यक संशोधन होगा। 

दुबई में काउंसिल जनरल ऑफ इंडिया के साथ समन्वय स्थापित किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ईएफएस की भारत में युवाओं की व्यापक नियुक्ति नीति के तहत आतिथ्य सत्कार, तकनीकी सेवाएं, हाउस कीपिंग, खाद्य एवं पेय पदार्थ और कार्यालय सेवाएं जैसे क्षेत्रों में प्रदेश से 15-20 प्रतिशत नियुक्ति की जाएगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow