शिक्षा मंत्री ने रावमावि कोहलड़ी के नवनिर्मित भवन का किया लोकार्पण

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने 16 अगस्त को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोहलड़ी के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा के क्षेत्र में ढांचागत विकास के अलावा शिक्षा में गुणवत्ता को विशेष महत्व दे रही

Aug 17, 2024 - 11:08
 0  8
शिक्षा मंत्री ने रावमावि कोहलड़ी के नवनिर्मित भवन का किया लोकार्पण

यंगवार्ता न्यूज़ - चंबा    17-08-2024

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने 16 अगस्त को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोहलड़ी के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा के क्षेत्र में ढांचागत विकास के अलावा शिक्षा में गुणवत्ता को विशेष महत्व दे रही हैं।

इसके अलावा विधालयों  में अध्यापन के लिए सूचना प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल को अपनाया जा रहा है  ताकि भविष्य में अध्यापन संबंधी कार्यों का वर्चुअल माध्यम से संभव बनाया जा सके। शिक्षा मंत्री ने स्थानीय निवासियों की मांग पर विधालय की चार दीवारी व खेल मैदान के लिए धन उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। 

उन्होंने विधालय में अगले वित्त वर्ष से वायोलाजी विषय शुरू करने तथा निर्माणाधीन सांइस ब्लाक भवन के लिए अतिरिक्त लगभग एक करोड़ रुपए  उपलब्ध करवाने भी आश्वासन दिया। इस अवसर पर स्थानीय विधायक नीरज नैयर ने भी अपने विचार रखे।

इससे पूर्व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोहलड़ी के प्रधानाचार्य महेंद्र पाल ने शिक्षा मंत्री का स्वागत किया तथा विधालय के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में विधालय की ओर से शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर सहित उपस्थित सभी विशेष मेहमानों को सम्मानित किया। 

इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव (शिक्षा व शहरी विकास) आशीष बुटेल विधानसभा क्षेत्र चंबा के विधायक नीरज नैयर, निदेशक उच्च शिक्षा डॉ अमरजीत शर्मा, निदेशक प्रारंभिक शिक्षा आशीष कोहली, राज्य परियोजना निदेशक (समग्र शिक्षा) राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोहलड़ू के प्रधानाचार्य महेंद्र पाल, ग्राम पंचायत कोहलड़ू के प्रधान चमन लाल, एसएमसी प्रधान सुनील कुमार सहित कई अन्य व्यक्तिउपस्थित थे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow