संजौली कालेज में छात्रों के निष्कासन के खिलाफ एसएफआई ने गेट के बाहर प्रदर्शन, माहौल तनावपूर्ण

शिमला के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस कॉलेज संजौली छात्र संगठन SFI व कॉलेज प्रशासन के बीच तनाव बढ़ गया है।संजौली कॉलेज में छात्र नेताओं निष्कासन पर  एसएफआई भड़क गई

Sep 24, 2024 - 15:30
 0  41
संजौली कालेज में छात्रों के निष्कासन के खिलाफ एसएफआई ने गेट के बाहर प्रदर्शन, माहौल तनावपूर्ण

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला    24-09-2024

शिमला के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस कॉलेज संजौली छात्र संगठन SFI व कॉलेज प्रशासन के बीच तनाव बढ़ गया है।संजौली कॉलेज में छात्र नेताओं निष्कासन पर  एसएफआई भड़क गई है। शिमला शहर के सभी कॉलेजो जिसमें RKMV, कोटशेरा, इवनिंग से SFI कार्यकर्ता संजौली गेट के बाहर प्रदर्शन कर रहे है। 

इस दौरान पुलिस और sfi कार्यकर्ताओ के बीच धक्का मुक्की भी हुई। एसएफआई ने कॉलेज प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक निष्कासित किए गए छात्रों को वापिस नहीं किया जाता है तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा। 

एसएफआई राज्य सचिव दिनित ने कहा कि उन्होंने कॉलेज प्रशासन को अल्टीमेटम दे दिया है कि छात्र संगठन प्रशासन से निष्कासन को लेकर वार्ता करना चाहता है। लेकिन प्रशासन यदि छात्र संगठन को वार्ता ले लिए नही बुलाता तो छात्र जबरदस्ती गेट व बेरिकेट को पार कर अंदर घुसेंगे। 

उन्होंने कहा कि  कॉलेज प्रशासन यदि अपना अड़ियल रवैया नही बदलता तो यह आंदोलन पूरे प्रदेश भर में किया जाएगा और सचिवालय तक का घेराव करेंगे। वहीं कॉलेज प्रिंसिपल भारती भांगड़ा ने कहा कि कॉलेज प्रशासन ने छात्रों को कई बार शो कॉज नोटिस जारी किए है लेकिन छात्र बाज नही आए , शिक्षको के साथ बतमीजी व धमकियां दें रहे है। 

जिसके बाद प्रशासन ने पूरे स्टाप व वूमेन सेल की सिफारिश पर 6 छात्रो को निष्कासित किया है। उन्होंने कहा कि छात्रो को बार नार नोटिस दिए गए लेकिन यह छात्र नही गुंडे है  इनका निष्कासन वापिस नही होगा।
 
कॉलेज में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कॉलेज में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है। गेट से लेकर पूरे परिसर में पुलिस व क्यू आरटी के जवान तैनात किए गए है। कॉलेज परिसर में चप्पे पर पुलिस जवान है। पुलिस जवान बच्चों को आईकार्ड चेक करने के बाद ही कॉलेज में एंट्री दे रहे है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow