सरकारी काम के लिए पुलिसकर्मियों के वेतन से पांच गुना पैसा काटना अनुचित : जयराम ठाकुर

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने एचआरटीसी की बसों में सफर के लिए पुलिसकर्मियों के अंशदान में पांच गुना बढ़ोतरी किए जाने को अनुचित बताते हुए वापस लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी शासकीय काम से ही यात्रा करती है, ऐसे में उसे अपनी जेब से पैसे देने पड़ रहे हैं। एक बार सरकार एचआरटीसी की बसों में अनुदानित यात्रा पर रोक लगा देती है

Aug 26, 2024 - 19:15
 0  28
सरकारी काम के लिए पुलिसकर्मियों के वेतन से पांच गुना पैसा काटना अनुचित : जयराम ठाकुर

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला  26-08-2024
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने एचआरटीसी की बसों में सफर के लिए पुलिसकर्मियों के अंशदान में पांच गुना बढ़ोतरी किए जाने को अनुचित बताते हुए वापस लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी शासकीय काम से ही यात्रा करती है, ऐसे में उसे अपनी जेब से पैसे देने पड़ रहे हैं। एक बार सरकार एचआरटीसी की बसों में अनुदानित यात्रा पर रोक लगा देती है। फिर कहती है कि पुलिस कर्मियों को आधिकारिक यात्रा पर यात्रा खर्च वापस देने की बात की। 
चौतरफा विरोध के बाद सरकार ने फिर पलटी मारी और उनके अंशदान को पांच गुना बढ़ाने की शर्त पर उन्हें एचआरटीसी की बसों में यात्रा की अनुमति दी। हर पुलिसकर्मी हर साल अपने वेतन से छः हज़ार रुपये बस में यात्रा करने के अंशदान के नाम पर कटवाएगा , चाहे वह यात्रा करें या न करे। जयराम ठाकुर ने कहा कि राजकीय कार्य के लिए काम के लिए पुलिसकर्मी अपनी जेब से पैसे क्यों खर्च करें? सरकार ने जब कहा था कि आधिकारिक कार्य के लिए पुलिसकर्मियों को यात्रा खर्च का भुगतान करेगी। 
तो सरकार पुलिसकर्मियों के के वेतन से काटे जा रहे एचआरटीसी के अंशदान का सीधे भुगतान करे। जिससे यह प्रक्रिया भी जटिल नहीं होगी और लोगों को राहत मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा अपनाया गया यह रवैया पूरी तरह से ग़लत है। सरकार सिर्फ़ जनता पर महंगाई का बोझ डाल रही है, किसी भी वेलफेयर स्टेट का यह काम नहीं हैं, अतः सरकार अपने इस रवैये से पूरी तरह बाज आए।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow