सामान्य पर्यवेक्षक जंग बहादुर यादव ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों का लिया जायजा

लोकसभा चुनाव 2024 के सफल आयोजन के दृष्टिगत आज नाहन स्थित उपायुक्त कार्यालय में  लोक सभा शिमला निर्वाचन क्षेत्र के सामान्य पर्यवेक्षक जंग बहादुर यादव ( भारतीय प्रशासनिक अधिकारी ) ने बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में सामान्य पर्यवेक्षक ने चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने जिले में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा भी ली

May 20, 2024 - 20:07
 0  13
सामान्य पर्यवेक्षक जंग बहादुर यादव ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों का लिया जायजा

यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन  20-05-2024
लोकसभा चुनाव 2024 के सफल आयोजन के दृष्टिगत आज नाहन स्थित उपायुक्त कार्यालय में  लोक सभा शिमला निर्वाचन क्षेत्र के सामान्य पर्यवेक्षक जंग बहादुर यादव ( भारतीय प्रशासनिक अधिकारी ) ने बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में सामान्य पर्यवेक्षक ने चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने जिले में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा भी ली। 
बैठक के दौरान अवगत करवाया गया की जिले में चुनाव के दृष्टिगत 712 पुलिस बल तैनात किए गए है और सफलतापूर्वक चुनाव करवाने के लिए पुलिस अधीक्षक स्तर पर अंतरराज्यीय समन्वय बैठक भी आयोजित की जा चुकी है। बैठक में जानकारी दी गई की जिले के साथ लगते राज्यों के प्रवेश मार्गों पर 5 चेक प्वाइंट लगाए गए है और सभी चेक प्वाइंट पर सीसीटीवी कैमरा लगाए गए है। सामान्य पर्यवेक्षक ने समस्त नोडल अधिकारियों को चुनाव आयोग के मैनुअल के मुताबिक  प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा। 
बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने जिले के सामान्य पोलिंग स्टेशन व संवेदनशील पोलिंग स्टेशन, शिकायत निगरानी प्रणाली व व्यय निगरानी प्रणाली की स्थिति की जानकारी दी। उन्होंने जानकारी दी की जिले में चुनाव के दौरान विभिन्न गतिविधियों पर निगरानी हेतु 20 उड़न दस्ते, 39 साथेटिक निगरानी दस्ता, 05 वीडियो व्यूइंग दल, 11 वीडियो सर्विलेंस दल, 05 अकाउंटिंग दल और 05 सहायिक व्यय अधिकारी कार्यरत है। 
इस बैठक में अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी एल.आर. वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक योगेश रोल्टा, एसडीएम नाहन सलीम आजम,  एसडीएम गुंजित चीमा, एसडीएम पच्छाद डॉ. संजीव धीमान, पीओ डीआरडीए अभिषेक मित्तल, तहसीलदार निर्वाचन मोहिन्द्र ठाकुर, जिला पंचायत अधिकारी विक्रम ठाकुर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी अजय पाठक सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow