सिरमौर में स्क्रब टायफस के 122 मामले,ड़ेंगू के मामले भी जिला में 1700 के पार

जिला सिरमौर में लगातार स्क्रब टायफस व डेंगू के मामलों में इजाफा हो रहा है । नाहन के डॉक्टर वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज में लगातार बढ़ती रोगियों की संख्या को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन की सांस फूली

Sep 5, 2024 - 13:06
 0  28
सिरमौर में स्क्रब टायफस के 122 मामले,ड़ेंगू के मामले भी जिला में 1700 के पार

मेडिकल कालेज में लगातार बढ़ रही स्क्रब टायफस व ड़ेंगू रोगियों की संख्या

यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन    05-09-2024

जिला सिरमौर में लगातार स्क्रब टायफस व डेंगू के मामलों में इजाफा हो रहा है । नाहन के डॉक्टर वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज में लगातार बढ़ती रोगियों की संख्या को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन की सांस फूली है। जिला सिरमौर में डेंगू के मामलों का आंकड़ा 1700 पार कर चुका है तो वहीं स्क्रब टायफस के भी 122 मामले अभी तक दर्ज हुए हैं। 

नाहन के मेडिकल कॉलेज में लगातार रोगियों को इलाज करवाने के लिए भारी भीड़ के चलते घण्टों लाइनों में कतारबद्ध होना पड़ रहा है.। डेंगू के मामलों की अगर बात करें तो अधिकतर मामले में नाहन शहर के हैं । नाहन डेंगू को लेकर हॉटस्पॉट बनकर उभरा है। 

मीडिया से रूबरू हुए डॉ वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज अस्पताल नाहन के एमएस डॉक्टर अमिताभ जैन ने बताया कि अगस्त माह में अब तक 1100 मामले डेंगू के सामने आए हैं। तो वहीं स्क्रब टायफस के भी 98 मामले रिपोर्ट हुए हैं। इसके अलावा बीते माह की अगर बात करें तो डेंगू के 640 और स्क्रब टायफस के भी करीब 22 मामले अस्पताल में दर्ज हुए थे। 

उन्होंने बताया कि अभी तक डेंगू के 1740 और स्क्रब टायफस के 122 मामले सामने आ चुके हैं। अस्पताल प्रबंधन का लगातार प्रयास है कि यहां इलाज करवाने पहुंच रहे रोगियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सके। उन्होंने कहा कि लगातार डेंगू व स्क्रब टायफस के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क है। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow