हिमकेयर योजना के बाद अब सहारा योजना की भी जांच करवाएगी सरकार 

हिमकेयर योजना के बाद अब सहारा योजना की भी सरकार जांच करवाएगी। सहारा योजना में दाखिल कैंसर और थैलेसीमिया जैसी गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों के इलाज के लिए प्रतिमाह 3,000 रुपये दिए जाते

Sep 10, 2024 - 10:45
Sep 10, 2024 - 14:08
 0  21
हिमकेयर योजना के बाद अब सहारा योजना की भी जांच करवाएगी सरकार 

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला    10-09-2024

हिमकेयर योजना के बाद अब सहारा योजना की भी सरकार जांच करवाएगी। सहारा योजना में दाखिल कैंसर और थैलेसीमिया जैसी गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों के इलाज के लिए प्रतिमाह 3,000 रुपये दिए जाते हैं। योजना में ऐसे भी लोग शामिल किए गए हैं, जिनकी उंगली कटी है।  

मुख्यमंत्री सुक्खू ने भाजपा विधायक सुधीर शर्मा, रणधीर शर्मा और अन्य की ओर से पूछे गए प्रश्नों के उत्तर में यह जानकारी दी। सदन में भाजपा की ओर से हिमकेयर और सहारा योजना को लेकर एक के बाद एक कई प्रश्न किए गए।

स्वास्थ्य मंत्री को घिरता देख मुख्यमंत्री को मोर्चा संभालना पड़ा।  नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने सहारा योजना के तहत मिलने वाली राशि रोक दी है। 5,329 लोगों को पैसा नहीं मिला है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमकेयर में निजी अस्पतालों की इंपैनलमेंट खत्म की गई है। 

निजी अस्पताल में हर्निया के ऑपरेशन बिल 25 हजार की जगह एक लाख बना दिया। सरकार योजना की जांच कर रही है। वहीं, सहारा योजना पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल में शुरू की गई थी। इसमें कौन-कौन लाभार्थी शामिल हुए हैं, इसको देखा जा रहा है।  सीएम ने कहा िक प्रदेश में 157 निजी अस्पतालों के िखलाफ जांच चल रही है। हिमकेयर योजना में 60 करोड़ जारी िकए हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow