हिमाचल को चिट्टा सप्लाई करने वाले आरोपी भारत-पाकिस्तान सीमा अटारी-वाघा बार्डर से गिरफ्तार

हिमाचल में पहुंची चिट्टा तस्करी के तार अब पाकिस्तान से जुड़ गए हैं। एसपी सोलन गौरव सिंह की अध्यक्षता में पुलिस टीम ने पाकिस्तान से आने वाली हीरोइन/चिट्टा के तस्कर को अटारी बॉर्डर से किया गिरफ्तार

Oct 8, 2023 - 14:02
 0  70
हिमाचल को चिट्टा सप्लाई करने वाले आरोपी भारत-पाकिस्तान सीमा अटारी-वाघा बार्डर से गिरफ्तार

यंगवार्ता न्यूज़ - सोलन    08-10-2023

हिमाचल में पहुंची चिट्टा तस्करी के तार अब पाकिस्तान से जुड़ गए हैं। एसपी सोलन गौरव सिंह की अध्यक्षता में पुलिस टीम ने पाकिस्तान से आने वाली हीरोइन/चिट्टा के तस्कर को अटारी बॉर्डर से किया गिरफ्तार किया है। सोलन पुलिस की स्पेशल टीम जिला में बाहरी क्षेत्रों से आने वाली हेरोइन तस्करी के मुख्य नेटवक्र्स पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। 

जिसमें एक नेटवर्क में भारत पाकिस्तान सीमा से हेरोइन चिट्टा की तस्करी करने वाले आरोपियों में से एक आरोपी को अटारी वाघा बॉर्डर के पास से गिरफ्तार किया गया है। एसपी गौरव सिंह ने बताया कि गत 25 सितंबर को सोलन पुलिस की स्पेशल टीम ने चिट्टा तस्करों पर रखी जा रही निगरानी के दौरान पाया गया कि सोलन की एक यूनिवर्सिटी में पढऩे वाला एक छात्र दक्ष ठाकुर चिट्टा/हेरोइन की खरीद-फरोख्त में संलिप्त है, जो यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स और अन्य युवक-युवतियों को चिट्टा/हेरोइन सप्लाई करने का काम कर रहा है।

आरोपी छात्र सोलन की एक यूनिवर्सिटी से एमफार्मा का कोर्स कर रहा है। जब दक्ष ठाकुर उम्र 23 वर्ष पुत्र अविंद्र सिंह तहसील घनारी ऊना के कमरे की तलाशी ली गई, तो करीब 12 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया। थाना सदर में आरोपी छात्र पर मुकदमा दर्ज कर उसे पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। 

एसपी गौरव सिंह ने बताया कि आरोपी के बैकवर्ड लिंकेज इन्वेस्टीगेशन के दौरान आरोपी से इस खेप के सप्लायर बारे पूछताछ करने पता चला कि यह पिछले कई सालों से अटारी बॉर्डर के एक नशा तस्कर मंगल सिंह उम्र्र 33 साल पुत्र संतोख सिंह निवासी सब तहसीत अटारी जिला अमृतसर से संपर्क में है। 

अरोपी उससे लगातार हेरोइन की तस्करी ऊना, मंडी और सोलन जिला में कर रहा था। नशा तस्कर मंगल सिंह की सर्विलेंस की गई और पता चला यह कि यह नशा तस्कर पंजाब के अमृतसर के जिला से भारत-पाकिस्तान की सीमा से छह किलोमीटर दूर एक गांव में रहता है और पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से आने वाली हेरोइन की तस्करी में कई सालों से संलिप्त है। आरोपी को पकडऩे के लिए एक स्पेशल टीम गठित की गई, जिसने 27 सितंबर को अटारी बॉर्डर के पास भारत-पाकिस्तान सीमा के पास से आरोपी मंगल सिंह को गिरफ्तार करके थाना सोलन लाया गया था।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow