हिमाचल में दो वर्ष का अनुबंध सेवाकाल पूरा करने वाले कर्मचारी साल में एक बार ही होंगे नियमित 

हिमाचल प्रदेश में दो वर्ष का अनुबंध सेवाकाल पूरा करने वाले कर्मचारी साल में एक बार ही नियमित होंगे। विधायक लोकेंद्र कुमार के सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 31 मार्च 2024 तक जिन अनुबंध कर्मियों ने दो वर्ष का सेवाकाल पूरा कर लिया

Sep 7, 2024 - 12:58
 0  40
हिमाचल में दो वर्ष का अनुबंध सेवाकाल पूरा करने वाले कर्मचारी साल में एक बार ही होंगे नियमित 

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला    07-06-2024

हिमाचल प्रदेश में दो वर्ष का अनुबंध सेवाकाल पूरा करने वाले कर्मचारी साल में एक बार ही नियमित होंगे। विधायक लोकेंद्र कुमार के सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 31 मार्च 2024 तक जिन अनुबंध कर्मियों ने दो वर्ष का सेवाकाल पूरा कर लिया है, उन्हें साल में एक बार ही नियमित करने का प्रावधान है।  

वर्तमान में अनुबंध आधार पर हो रही नियुक्तियों को बंद करने के बारे में कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि श्री आदि हिमानी चामुंडा देवी रज्जू मार्ग निर्माण का मामला अभी उच्च न्यायालय में विचाराधीन है। ऐसे में इस परियोजना को आरंभ करने की समयसीमा अभी तय नहीं की जा सकती। 

विधायक सुधीर शर्मा के सवाल का जवाब देते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस रज्जु मार्ग के लिए आमंत्रित की गई निविदा को निरस्त नहीं किया गया है। इसके आधार पर आयुक्त पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग ने श्री आदि हिमानी चामुंडा देवी रज्जू मार्ग के निर्माण के लिए पांच मार्च 2015 को मैसर्ज उषा ब्रेको को अवार्ड किया। 

पांच जून 2015 को रियायती समझौता हस्ताक्षरित किया गया। रियायती समझौते में वर्णित नियमों व शर्तानुसार  कार्य को पूरा न किए जाने पर इसे  सरकार ने जुलाई 2024 को  निरस्त कर दिया गया। अब मामला उच्च न्यायालय में विचाराधीन है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow