पांवटा साहिब में स्वच्छता अभियान का तहसीलदार ऋषभ शर्मा ने किया आगाज, छात्रों को दिलाई शपथ

स्वच्छता ही सेवा* अभियान के अंतर्गत आज राजकीय कन्या विद्यालय, पांवटा साहिब व श्री गुरू गोविन्द सिंह जी महा विद्यालय पांवटा साहिब में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन

Sep 18, 2024 - 15:31
Sep 18, 2024 - 16:15
 0  49
पांवटा साहिब में स्वच्छता अभियान का तहसीलदार ऋषभ शर्मा ने किया आगाज, छात्रों को दिलाई शपथ

यंगवार्ता न्यूज़ - पांवटा साहिब   18-09-2024

पांवटा साहिब में बुधवार को स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत स्वच्छता ही सेवा अभियान का आगाज तहसीलदार ऋषभ शर्मा ने किया,इस दौरान छात्रों को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई ।

स्वच्छता ही सेवा* अभियान के अंतर्गत आज राजकीय कन्या विद्यालय, पांवटा साहिब व श्री गुरू गोविन्द सिंह जी महा विद्यालय पांवटा साहिब में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विद्यालय के विद्यार्थियों, शिक्षकों और नगर परिषद, पांवटा साहिब के प्रमुख अधिकारियों ने सक्रिय रूप से भाग लिया।

कार्यक्रम की मुख्य विशेषता सभी विद्यार्थियों द्वारा स्वच्छता की शपथ ग्रहण करना रही, जिसका नेतृत्व राजकिय कन्या विद्यालय के प्रधानाचार्य ने व श्री गुरू गोविन्द सिंह जी महा विद्यालय में मुख्य अतिथि श्री रेषभ शर्मा तहसीलदार पांवटा साहिब  ने स्वच्छता के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि हमें न केवल विद्यालय परिसर में, बल्कि अपने दैनिक जीवन में भी स्वच्छता बनाए रखनी चाहिए। 

इस शपथ ग्रहण ने छात्रों में स्वच्छता के प्रति एक जिम्मेदारी का भाव जगाया और स्वच्छ भारत मिशन (SBM) में योगदान देने की प्रेरणा दी। मुकेश जे. ई.* (नगर परिषद, पांवटा साहिब) और *विनोद शर्मा*, जिला समन्वयक, स्वच्छ भारत मिशन (SBM), श्री बारू राम शर्मा कनिष्ठ सहायक विशेष रूप से उपस्थित थे। उन्होंने कचरा प्रबंधन और स्वच्छता के महत्व पर अपने विचार साझा किए और विद्यार्थियों को समुदाय को स्वच्छ रखने में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम के अंत में विद्यालय परिसर के आसपास स्वच्छता अभियान चलाया गया, जिससे स्वच्छता ही सेवा अभियान का व्यावहारिक संदेश प्रस्तुत किया गया। इस आयोजन में सभी प्रतिभागियों ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया और स्वच्छता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाई। इस पहल का उद्देश्य स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाना और युवाओं को एक स्वच्छ और स्वस्थ राष्ट्र के निर्माण में अग्रणी भूमिका निभाने के लिए प्रेरित करना है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow