उच्च विद्यालय हनुमान बड़ोग में स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत स्वच्छता से संबंधित विभिन्न गतिविधियों का आयोजन

राजकीय उच्च विद्यालय हनुमान बड़ोग में स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत विभिन्न दिनों में अलग-अलग स्वच्छता से संबंधित गतिविधियों का आयोजन किया गया

Sep 23, 2024 - 16:22
Sep 23, 2024 - 16:30
 0  3
उच्च विद्यालय हनुमान बड़ोग में स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत स्वच्छता से संबंधित विभिन्न गतिविधियों का आयोजन

यंगवार्ता न्यूज़ - दाड़लाघाट   23-09-2024

राजकीय उच्च विद्यालय हनुमान बड़ोग में स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत विभिन्न दिनों में अलग-अलग स्वच्छता से संबंधित गतिविधियों का आयोजन किया गया। इस अभियान में स्कूल परिसर की स्वच्छता साफ सफाई कर ग्रामीणों को बच्चों के माध्यम से स्वच्छ पर्यावरण का संदेश दिया गया। 

पानी की टंकियो व स्रोतों की पूर्ण रूप से साफ सफाई कर उनकी क्लोरिनेशन की गई। बरसात के समय में स्कूल परिसर में उगी हुई झाड़ियां और खरपतवार को काटा गया तथा उनका उचित निष्पादन किया गया। परिसर में एक औषधीय पौधों का छोटा सा बगीचा भी है जिसमें कुछ औषधीय पौधे भी लगाए गए और पूर्व में  रोपित किए गए पौधों को सुरक्षित करने हेतु उनकी निराई तथा गुड़ाई की गई। 

इस स्वच्छता पखवाड़े में स्कूल के सभी अध्यापकों सहित विद्यार्थियों और एमडीएम वर्कर्स ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम के समन्वयक नरेंद्र कुमार ने बताया कि सभी बच्चों से आग्रह किया गया कि इन 15 दिनों में हमने अलग-अलग विषय पर स्वच्छता को लेकर विद्यार्थियों से बातचीत की गई तथा उन्हें पर्यावरण को होने वाले विभिन्न स्तरों पर नुकसान और उससे बचने के उपाय सांझा किए गए। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow