अभी तक मर्यादा में रहकर कर रहे मांग , कर्मचारियों की मांगे नहीं मानी तो होंगे गंभीर परिणाम : कामेश्वर शर्मा

प्रदेश सरकार द्वारा अनुबंध कर्मचारियों को साल में एक बार नियमित करने के निर्णय का लगातार अनुबंध कर्मचारी विरोध कर रहे हैं। अनुबंध कार्यकाल पूरा करने वाले कर्मचारी सरकार के इस फैसले से नाराज हैं और सरकार से मांग कर रहे हैं कि पहले की भांति साल में दो बार नियमितीकरण हो। उन्होंने सरकार को चेताया है कि अभी तो हम मर्यादा में रहकर सरकार से आग्रह कर रहे हैं , लेकिन उनकी बात सुनी नहीं जा रही हैं

Aug 22, 2024 - 19:09
Aug 22, 2024 - 19:49
 0  115
अभी तक मर्यादा में रहकर कर रहे मांग , कर्मचारियों की मांगे नहीं मानी तो होंगे गंभीर परिणाम : कामेश्वर शर्मा

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला  22-08-2024
प्रदेश सरकार द्वारा अनुबंध कर्मचारियों को साल में एक बार नियमित करने के निर्णय का लगातार अनुबंध कर्मचारी विरोध कर रहे हैं। अनुबंध कार्यकाल पूरा करने वाले कर्मचारी सरकार के इस फैसले से नाराज हैं और सरकार से मांग कर रहे हैं कि पहले की भांति साल में दो बार नियमितीकरण हो। उन्होंने सरकार को चेताया है कि अभी तो हम मर्यादा में रहकर सरकार से आग्रह कर रहे हैं , लेकिन उनकी बात सुनी नहीं जा रही हैं। 
अनुबंध कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर शर्मा ने शिमला में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा की अपनी इस मांग को लेकर वे 11 बार प्रदेश के मुख्यमंत्री से मिल चुके हैं। मंत्रियों से भी मिले लेकिन आज तक उनकी सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि सरकार ने निर्णय लिया है कि केवल एक बार मार्च महीने में हीनियमितीकरण होगा, मगर इससे जो कर्मचारी सितंबर तक अपना दो साल का कार्यकाल पूरा कर रहे हैं, उनको और इंतजार करना पड़ रहा है। जिससे उन्हें पदोन्नति और आर्थिक नुकसान भी हो रहा है। कई कर्मचारी ऐसे भी हैं , जो मार्च में नहीं, बल्कि अप्रैल में दो साल पूरा कर जाते हैं। 
ऐसे में उनके पास पहले विकल्प रहता था कि सितंबर महीने में उनको नियमित कर दिया जाएगा , मगर अब उनको अगले साल मार्च महीने का इंतजार करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि अभी सितंबर महीने तक करीब तीन हजार विभिन्न विभागों के ऐसे कर्मचारी हैं, जिनका दो साल का अनुबंध कार्यकाल पूरा हो जाएगा। उन्होंने मांग की है कि सरकार पूर्व की भांति इन अनुबंध कर्मचारियों को नियमित करें। अनुबंध कर्मचारी विधानसभा सत्र के दौरान भी सरकार के समक्ष अपनी मांग रखेगी। नए नियम पहले से नियुक्त हुए कर्मचारियों पर लागू नहीं होने चाहिए।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow