कालेज छात्रा से छेड़छाड़ मामले की निष्पक्ष जांच न होने से सड़कों पर उत्तरी एसएफआई , कालेज के बाहर प्रदर्शन 

एसएफआई संजौली इकाई ने कहा कि संजौली महाविद्यालय में दो दिन पहले एक लड़की से छेड़छाड़ का मामला सामने आया था। जिस मुद्दे को लेकर एसएफआई का एक प्रतिनिधिमंडल प्रधानाचार्य व प्रशासन से भेंट करता है। एसएफआई ने महाविद्यालय प्रशासन से यह मांग की कि इस मामले में पर वूमेन सेल द्वारा निष्पक्ष कार्रवाई की जानी चाहिए तथा पीड़िता को उचित न्याय मिलना चाहिए

Sep 21, 2024 - 19:50
Sep 21, 2024 - 20:18
 0  17
कालेज छात्रा से छेड़छाड़ मामले की निष्पक्ष जांच न होने से सड़कों पर उत्तरी एसएफआई , कालेज के बाहर प्रदर्शन 
यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला  21-09-2024
एसएफआई संजौली इकाई ने कहा कि संजौली महाविद्यालय में दो दिन पहले एक लड़की से छेड़छाड़ का मामला सामने आया था। जिस मुद्दे को लेकर एसएफआई का एक प्रतिनिधिमंडल प्रधानाचार्य व प्रशासन से भेंट करता है। एसएफआई ने महाविद्यालय प्रशासन से यह मांग की कि इस मामले में पर वूमेन सेल द्वारा निष्पक्ष कार्रवाई की जानी चाहिए तथा पीड़िता को उचित न्याय मिलना चाहिए। 
इसके पश्चात कॉलेज प्रशासन द्वारा यह आश्वासन दिया जाता है की इस मुद्दे पर हम बैठक के माध्यम से एक कमेटी गठित की जाएगी जो मामले की निष्पक्ष कार्रवाई करेगी। लेकिन शनिवार को एसएफआई का प्रतिनिधि मंडल फिर से कॉलेज प्रशासन भेंट करता है तो कॉलेज प्रशासन का पूर्ण रूप से नकारात्मक रवैया देखने को मिलता है। प्रशासन द्वारा महाविद्यालय मैं कक्षाओं का बहिष्कार किया जाता है और अनौपचारिक तरीके से महाविद्यालय में अवकाश घोषित किया जाता है। 
इस घटनाक्रम को मद्देनजर रखते हुए जब एसएफआई पीड़िता के पक्ष में व प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करने उतरती है तो कॉलेज प्रशासन द्वारा आंदोलन को कुचलना का प्रयास किया जाता है। जिससे यह स्पष्ट होता है कि प्रशासन पीड़िता को न्याय दिलाने के बिल्कुल भी हक में नहीं है। कॉलेज प्रशासन इस मामले को दबाने का हर तरीके से प्रयास कर रहा है। कैंपस अध्यक्ष प्रवेश का कहना है की एसएफआई पिछले दो दिनों से न्याय की मांग कर रही है , लेकिन पिछले कल देर शाम को एक नोटिफिकेशन आती है जिसमे 6 छात्रों को निष्कासित किया जाता है। 
आज एसएफआई ने कॉलेज गेट के बाहर अवैध निष्कासन के खिलाफ 6 घंटा तक लगातार प्रदर्शन किया और महाविद्यालय प्रशासन इसके बावजूद भी छात्रों से बात नही की। एसएफआई ने प्रदर्शन के दौरान कहा की अगर हमारे साथियों का निष्कासन रद्द नहीं किया गया तो एसएफआई छात्रों को लामबंद कर प्रशासन का घेराव करेगी और आंदोलन को और तेज करेगी और जिसका जिम्मेदार कॉलेज प्रशासन स्वयं होगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow