5 साल की आयु तक के बच्चों के आधार पंजीकरण पर करें फोकस : एडीसी

अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्र पाल गुर्जर ने जिला स्तरीय आधार अनुश्रवण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए 5 साल की आयु तक के बच्चों के आधार पंजीकरण पर फोकस करने के निर्देश दिए

Jul 9, 2024 - 19:43
 0  13
5 साल की आयु तक के बच्चों के आधार पंजीकरण पर करें फोकस : एडीसी

यंगवार्ता न्यूज़ - ऊना  09-07-2024
अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्र पाल गुर्जर ने जिला स्तरीय आधार अनुश्रवण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए 5 साल की आयु तक के बच्चों के आधार पंजीकरण पर फोकस करने के निर्देश दिए। 
उन्होंने मंगलवार को आयोजित बैठक में संबंधित अधिकारियों को शिक्षा विभाग को प्रदान की गई सभी किट्स को सक्रिय करने को कहा। उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि वे आधार पंजीकरण केंद्रों के कार्यों की निगरानी के लिए उनका नियमित अंतराल पर निरीक्षण सुनिश्चित करें। 
उन्होंने फील्ड वेरिफिकेशन के लंबित आवेदनों के अविलंब निस्तारण के निर्देश दिए। अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि 5 से 7 वर्ष और 15 से 17 वर्ष आयु वर्ग में बायोमेट्रिक अपडेट अनिवार्य है। यह सुविधा निशुल्क प्रदान की जा रही है। 
उन्होंने अधिकारियों को इसे लेकर लोगों को जागरूक करने को कहा। साथ ही यह जानकारी देने पर भी जोर दिया आधार को चालू रखने के लिए हर 10 साल में दस्तावेजों को अपडेट करना आवश्यक है। उन्होंने जनता से आधार में मोबाइल नंबर और ईमेल को अपडेट करने का आग्रह किया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow