जेएनवी में छठी कक्षा में प्रवेश के लिए 16 सितम्बर तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) पेखूबेला में छठी कक्षा में प्रवेश के लिए 16 सितम्बर तक आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी अथवा उनके अभिभावक एनवीएस की वेबसाइट डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू नवोदय डॉट जीओवी डॉट आईएन पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उपायुक्त जतिन लाल ने बताया कि छठी कक्षा के लिए प्रवेश परीक्षा 25 जनवरी, 2025 को आयोजित होगी

Aug 10, 2024 - 19:14
 0  34
जेएनवी में छठी कक्षा में प्रवेश के लिए 16 सितम्बर तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन
यंगवार्ता न्यूज़ - ऊना  10-08-2024
जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) पेखूबेला में छठी कक्षा में प्रवेश के लिए 16 सितम्बर तक आवेदन मांगे गए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी अथवा उनके अभिभावक एनवीएस की वेबसाइट डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू नवोदय डॉट जीओवी डॉट आईएन पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उपायुक्त जतिन लाल ने बताया कि छठी कक्षा के लिए प्रवेश परीक्षा 25 जनवरी, 2025 को आयोजित होगी। 
उपायुक्त ने जिले के सभी प्राथमिक विद्यालयों के मुख्य अध्यापकों एवं शिक्षकों से अपने स्कूलों में बच्चों को जेएनवी में प्रवेश के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि नवोदय विद्यालय समिति, सह-शैक्षिक आवासीय विद्यालय में छात्र एवं छात्राओं को निशुल्क शिक्षा, आवास, भोजन, खेलकूद का उच्च स्तरीय प्रबंधन, एनसीसी, स्काउट एंड गाइड और व्यापक सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से बच्चों के चहुमुखी विकास पर बल देती है। 
शिक्षक इसे लेकर बच्चों और अभिभावकों को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि वे शैक्षणिक सत्र 2024-25 में पांचवी कक्षा की परीक्षा में भाग लेने जा रहे और जेएनवी में दाखिले की शर्तों को पूर्ण करने वाले बच्चों को ऑनलाइन पंजीकरण के लिए प्रेरित करें और प्रवेश परीक्षा की तैयारी को लेकर बच्चों को उचित मार्गदर्शन दें। शिक्षक स्कूलों में प्रचार-प्रसार के लिए जेएनवी पेखूबेला के प्राचार्य का सहयोग ले सकते हैं। 
उपायुक्त ने कहा कि जिला में जेएनवी में छठी कक्षा में प्रवेश के लिए अब तक ऑनलाइन पंजीकरण बहुत कम हुआ है। उन्होंने इसके कारणों और समाधान पर चर्चा के लिए सभी ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारियों और जेएनवी प्राचार्य को 13 अगस्त को प्रातः 11 बजे उनके कार्यालय में उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow